Connect with us

Haryana

अंतर्राट्रीय योग दिवस की तैयारी में प्रशिक्षण शिविर शुरू

Published

on

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – पंचम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी में सफीदों के जनमेजय स्टेडियम में राजकीय अध्यापकों व आमजनों को योग प्रशिक्षण शिविर दिया जा रहा है। उधर समाज निर्माण की संस्था कौशिश ने मुख्यमंत्री को अनुरोध भेजकर ग्राम पंचायतों के सहयोग से ग्रामीण क्षेत्रों में भी योग प्रशिक्षण दिए जाने की मांग की है।

संस्था के प्रतिनिधि ने बुधवार को यहां ऐसे शिविर में एसएमओ डा. संदीप कुमार द्वारा प्रस्तुत मार्गदर्शन से प्रभावित हो योग के महत्व एवम ग्रामीण क्षेत्रों में घट रही रोगप्रतिरोधक क्षमता तथा निरन्तर बढ़ रहे कैंसर, हृदयरोग, पित्तरोग व पेटरोग के हालात को देखते हुए गांवों में भी ऐसे शिविर आयोजित किये जाने की मांग की है। आज के प्रशिक्षण शिविर में विभिन्न स्कूलों के पीटीआई व डीपीई सहित पांच दर्जन लोगों ने प्रशिक्षण लिया।

डा. संदीप कुमार ने बताया कि प्रशिक्षित पीटीआई व डीपीई 1 से 3 जून तक खंड सफीदों के सभी स्कूलों में बच्चों को यह प्रशिक्षण देंगे तथा 9 से 11 जून तक खंड के सभी कर्मचारी व अधिकारियों का तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा। आज के शिविर में मुख्य रूप से पंचम अंतर्राष्टीय योग दिवस के नोडल अधिकारी डा. राजपाल, डा. संदीप कुमार व डा. नरेश वर्मा उपस्थित रहे।