Connect with us

Haryana

अग्रोहा धाम की तरफ से 37 वां वार्षिक मेला भव्य रूप से मनाया गया।

सत्यखबर हिसार ( बजरंग गर्ग ) – अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम की तरफ से 37 वां वार्षिक मेला व सम्मेलन का कार्यक्रम अग्रोहा में भव्य रूप से मनाया गया। जिसमें भारी संख्या में देश के कौने कौने से लोगों ने भाग लिया। हजारों महिला व पुरुष ने शक्ति सरोवर स्नान कर कुलदेवी माता लक्ष्मी […]

Published

on

सत्यखबर हिसार ( बजरंग गर्ग ) – अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम की तरफ से 37 वां वार्षिक मेला व सम्मेलन का कार्यक्रम अग्रोहा में भव्य रूप से मनाया गया। जिसमें भारी संख्या में देश के कौने कौने से लोगों ने भाग लिया। हजारों महिला व पुरुष ने शक्ति सरोवर स्नान कर कुलदेवी माता लक्ष्मी जी व श्री हनुमान बाबा मंदिर की पूजा अर्चना की। ध्वजारोहण करके कार्यक्रम का शुभारंम्भ किया। अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने सम्मेलन में उपस्थित भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि अग्रोहाधाम से पूरे विश्व के वैश्य समाज की आस्था जुड़ी हुई है।अग्रोहा धाम से पूरे विश्व के वैश्य समाज की आस्था जुड़ी हुई है।

 

 

बजरंग गर्ग ने अग्रवाल समाज से अपील की है वह लड़का लड़कियों की शादी में पहली मिलनी महाराजा अग्रसेन जी के नाम की ली जाए, शादी के कार्ड के साथ मिठाई का डब्बा ना देने व विवाह शादियों में फजूल खर्चे कम करने का आह्वान किया। विवाह शादी का निमंत्रण व्हाट्सएप द्वारा देने की अपील की। राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि जरूरतमंद लड़कियों की शादियॉं कराई जाएगी। जिसका सारा खर्च संस्था द्वारा किया जाएगा। जिसके लिए एक कमेटी का गठन जल्द किया जाएगा। राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम की इकाइयों का गठन देश के हर राज्य में किया जा रहा है।

श्री गर्ग ने कहा कि अग्रोहा महाराजा अग्रसेन जी की राजधानी हुआ करती थी। जहां अग्रसेन जी ने गरीब अमीर की खाई को दूर करके समाजवाद को बढ़ावा दिया। मगर बड़े अफसोस की बात है कि आज वही अग्रोहा में मूलभूत सुविधा की कमी है। जिस अग्रवाल समाज ने महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया। उस मेडिकल कॉलेज में 25 प्रतिशत एमबीबीएस के ऐडमिशन में कोटा मेडिकल कॉलेज की मैनेजमेंट का होना चाहिए। अग्रोहा को रेल लाइन से जोड़ने की घोषणा केंद्र सरकार के रेल मंत्री ने की हुई है। अग्रोहा को जल्द से जल्द रेलवे लाइन से जोड़ा जाए, अग्रोहा को पर्यटन स्थल बनाया जाए, अग्रोहा में कॉलेज का निर्माण, अग्रोहा को उप तहसील बनाया जाए, अग्रोहा में बस अड्डे का निर्माण किया जाए और अग्रोहा में इंडस्ट्रीज जॉन बनाकर उद्योगों को स्थापित करने का काम किया जाए।

ताकि अग्रोहा में देश के कौने-कौने से आने वाले व्यक्तियों को पता चले की अग्रोहा महान पुरुष महाराजा अग्रसेन जी की नगरी है। ताकि अग्रोहा में आने वाला हर व्यक्ति अग्रसेन जी की जीवनी से प्रेरणा लेकर जनता के हित में कार्य करें। सम्मेलन में अग्रोहा धाम के मुख्य संरक्षक व प्रमुख समाज सेवी नंद किशोर गोयन्का ने कहा कि अग्रोहा धाम सब का धाम है अग्रोहा धाम में आप लोगों के सहयोग से निर्माण कार्य चल रहा है। धाम में भव्य ऑडिटोरियम व म्यूजियम का निर्माण कार्य शुरू किया गया है। समारोह में मशहूर कलाकारों द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम व भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस अवसर पर पूर्व मुख्य सांसदिय सचिव स्वरूप चन्द सिंगला पंजाब राज्य, दिल्ली प्रदेश प्रधान नरेश सिंगला, महासचिव कृष्ण खारियां, कोष्याध्यक्ष देवकी नन्द अग्रवाल, बंटी गोयल, दीपक अग्रवाल, युपी प्रदेश प्रधान शिवचरण सिंगला, राजस्थान प्रधान अविनाष गोयल, पंजाब महिला प्रधान श्रीमति कान्ता गोयल, हरियाणा कॉटन एसो. प्रधान सुशील मित्तल, घीसाराम, विरमान्द गोयल, अमित चाचल, पूर्व विधायक नरेश सेरपाल, आनन्द बियानी, सतनारायण गुप्ता, मुकेश जैन, डा. अजय कंसल मोगा, जैय प्रकाश गोयल, अनाज मंडी जिला प्रधान पवन गर्ग, अनाज मंडी प्रधान संजय गोयल, पंकज गोयल, आनन्द मित्तल आदि भारी संख्या में मौजूद थे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *