Connect with us

Haryana

अधिकारियों की तानाशाही के खिलाफ व्यापारी व किसानों की हड़ताल

सत्यखबर, आदमपुर – हिसार सरकारी अधिकारियों की तानाशाही के खिलाफ आदमपुर अनाज मंडी के व्यापारी व किसानो ने मिलाकर हड़ताल की और इस दौरान अनाज मंडी में सरकारी अधिकारियो के खिलाफ प्रदर्शन व जमकर नारेबाजी की। इस मोके पर व्यापारियों का मार्केट कमेटी कार्यालय में दिये गए धरना को व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व […]

Published

on

सत्यखबर, आदमपुर – हिसार सरकारी अधिकारियों की तानाशाही के खिलाफ आदमपुर अनाज मंडी के व्यापारी व किसानो ने मिलाकर हड़ताल की और इस दौरान अनाज मंडी में सरकारी अधिकारियो के खिलाफ प्रदर्शन व जमकर नारेबाजी की। इस मोके पर व्यापारियों का मार्केट कमेटी कार्यालय में दिये गए धरना को व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कन्फर्ड के पूर्व चेयरमैन बजरंग दास गर्ग ने सम्बोधित करते हुए कहा की सरकारी अधिकारी अपने निजी स्वार्थ के लिए किसान व व्यापारी को नाजायज तंग करने में लगे हुए है। किसान की गेंहू नहीं खरीदी जा रही व गेंहू खरीद का उठान भी समय पर नहीं किया जा रहा है। साथ ही फसल का भुगतान भी समय पर नहीं किया जा रहा है इसके कारण किसान व आढ़तियों को बड़ी भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वंही सरकारी अधिकारी किसान व आढ़तियों की समस्या का हल करने की बजाय अपनी बात कहने पर आढ़तियों के लाइसेंस रद्द करने की धमकिया दे रहेहै।

जबकि गेंहू व सरसो खरीद में सरकारी अधिकारियो ने आदमपुर के साथ साथ प्रदेश की मंडियों में जगह जगह किसान व व्यापारियों को नाजायज तंग करने का काम किया है यंहा तक की गेंहू उठान के नाम पर मंडियों में चार रूपये से लेकर दस रूपये तक प्रति कट्टा लेने का काम किया जा रहा है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा की एक तो गेंहू की खरीद एक अप्रैल की बजाय लेट शुरू करने और समय पर गेंहू की खरीद व उठान व समय पर फसल का भुगतान न करने के कारण किसान बर्बादी की कगार पर है। हरियाणा सरकार को चाहिए सरकारी खरीद अधिकारियो ने सरसो व गेंहू खरीदने जो अपनी जेबे भरने के लिए जो अपनी ड्यूटी में कोताही बरती है उनके खिलाफ सख्त से सख्त से कार्रवाई की जानी चाहिए व किसान की फसल का एक एक दाना तुरंत प्रभाव से खरीद कर तुरंत भुगतान किया जाये।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *