Connect with us

Chandigarh

अनिल विज बोले- हरियाणा को इसी महीने मिलेगा नया DGP, मनोज यादव 31 जुलाई को किए जाएंगे रिलीव

Published

on

सत्य खबर, चंडीगढ़

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 31 जुलाई से पहले प्रदेश को नया पुलिस महानिदेशक मिल जाएगा। इसके लिए यूपीएससी को 7 नामों का पैनल भेजा जा चुका है। इसके बाद यूपीएससी द्वारा उस पैनल की छंटनी करके तीन नाम वापस सरकार को भेजे जाएंगे। जिनमें से किसी एक को पुलिस महानिदेशक लगाया जाएगा।

बता दें कि हरियाणा सरकार पुलिस महानिदेशक मनोज यादव को 31 जुलाई को रिलीव करेगी। यूपीएससी को भेजे जवाब में सरकार ने ये तारीख लिखकर भेजी है। मनोज यादव ने पिछले महीने आईबी में वापस जाने की इच्छा जताई थी। प्रदेश सरकार ने मनोज यादव के आवेदन को स्वीकार करते हुए नए डीजीपी की नियुक्ति तक उन्हें इसी पद पर बने रहने के लिए कहा था।

वहीं गृह मंत्री ने किसान आंदोलन की वजह से प्रदेश में बिगड़ने वाली कानून व्यवस्था पर बोलते हुए कहा कि प्रजातंत्र में विरोध का अधिकार सबको है, लेकिन कानून व्यवस्था बिगाडऩे का अधिकार किसी को नहीं। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ जो घटना हो रही है इसका लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है। फिलहाल देखना ये होगा की अनिल विज के इस बयान के बाद हरियाणा को पुलिस महानिदेशक कब तक मिलता है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *