Connect with us

Haryana

अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली लोकतंत्र की हत्या – संदीप नैन

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – बुधवार को भाजपा सरकार द्वारा अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली से करवाये जा रहे छात्र संघ चुनाव को इनसो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सन्दीप नैन धमतान ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 22 साल के बाद करवाये जा रहे छात्र संघ के इस अप्रत्यक्ष चुनाव के […]

Published

on

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – बुधवार को भाजपा सरकार द्वारा अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली से करवाये जा रहे छात्र संघ चुनाव को इनसो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सन्दीप नैन धमतान ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 22 साल के बाद करवाये जा रहे छात्र संघ के इस अप्रत्यक्ष चुनाव के खिलाफ प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव संघर्ष समिति के बैनर तले पूर्ण बहिष्कार किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस संघर्ष समिति में इनसो, एनएसयूआई, एसएफआई आदि संगठन शामिल हैं। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि यह फैसला छात्रों के अधिकारों का हनन है, जिससे प्रदेश की सरकार के प्रति युवाओं में छात्रों में काफी रोष है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार यही हठधर्मिता का रास्ता अपनाती है, तो बुधवार को प्रदेश का युवा सड़कों पर उतर कर निर्णायक लड़ाई लड़ेगा।

संदीप नैन ने कहा कि एक तो छात्र संघ के चुनाव इतने सालों बाद करवाया जा रहे हैं, ऊपर से इन चुनाव को अप्रत्यक्ष रूप से करवाया जाना किसी भी तरीके से सही नहीं है। उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यदि अप्रत्यक्ष चुनाव करवाना सही है, तो क्यों नहीं विधानसभा के चुनाव भी अप्रत्यक्ष तरीके से करवाए जाते। यह तो सरकार की अपनी मनमानी है और सरकार पूर्ण रूप से भाजपा की छात्र इकाइयों को लाभ पहुंचाने के प्रयास में है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *