Connect with us

Ambala

अब चीन और पाक को राजनाथ ने दिया कड़ा संदेश, जानिए क्या

Published

on

सत्यखबर, अंबाला 

 बता दे की पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक की पुष्टि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अंबाला में ही की थी। अब अंबाला छावनी एयरबेस पर राफेल को वायुसेना में शामिल करने के बाद रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान और चीन को कड़ा संदेश दिया है। इस दौरान उन्होंने भारत और फ्रांस के बीच रक्षा सहयोग को याद किया और कहा कि यह नया नहीं है। भारत-पाक के बीच 1965 में हुए युद्ध में विजय इसकी गवाह है।

 सितंबर 2018 में राजनाथ सिंह अंबाला में राजनीतिक जनसभा में शिरकत करने आए थे। इस दौरान दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक की हामी भरी थी। राजौरी जिले की सुंदरबनी तहसील से लगभग 15 किलोमीटर मल्ला क्षेत्र में रात को सेना के दो हेलीकॉप्टर कमांडो की टुकड़ी को उतारकर रवाना हो गए। कमांडो केरी बटल क्षेत्र से पाकिस्तानी क्षेत्र में दाखिल हुए। एक घंटे से भी कम समय में पाक सेना के कई बंकर तबाह कर दिए गए, जबकि इसमें करीब 15 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर कमांडो वापस लौट आए।

पांच और राफेल अंबाला एयरबेस पर शामिल करने के चलते निर्माणाधीन हैंगरों का कार्य भी तेज कर दिया गया है। जिन हैंगरों में राफेल को खड़ा किया गया है, वहां पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अंबाला में तैनात किए राफेल पर हथियार लगाने की तैयारी कर ली गई है।