Connect with us

Delhi

अब BJP हाईकमान ने CM जयराम ठाकुर को दिल्‍ली तलब किया, 5 दिन के अंदर दोबारा बुलाया, प्रदेश में सियासत गरमाई

Published

on

सत्यखबर,दिल्ली

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बीजेपी हाईकमान ने मंगलवार को दिल्ली बुलाया है. गुजरात में मुख्यमंत्री बदलने जाने के बाद सीएम जयराम के दिल्ली बुलावे ने प्रदेश में चर्चाओं को हवा दे दी है. दरअसल सीएम 5 दिन के अंदर ही दोबारा दिल्ली जा रहे हैं. एकदम से सीएम को शिमला से दिल्ली बुलाए जाने के इस घटनाक्रम ने प्रदेश की सियासत में भूचाल ला दिया है. वहीं कांग्रेस नेताओं को बीजेपी और सीएम जयराम को घेरने का एक ओर मौका मिल गया है. कांग्रेस का कहना है कि मुख्यमंत्री जयराम को हटाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें… किसान आंदोलन पर पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर के बयान पर भड़के हरियाणा के ये मंत्री

 

बता दें कि सीएम पिछले हफ्ते बुधवार को ही दिल्ली गए थे. जहां उनकी देर रात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बातचीत भी हुई थी. रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी हिमाचल आने का निमंत्रण देने और केंद्रीय मंत्रियों से मिलने के बाद वह उज्जैन चले गए थे. रविवार को ही नई दिल्ली से शिमला पहुंचे थे कि उन्हें फिर से हाईकमान का बुलावा आ गया.

विधानसभा चुनाव को लेकर करेंगे चर्चा
सीएम आज दोपहर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. ये मुलाकात इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि प्रदेश में उपचुनाव होने हैं ऐसे में सीएम उपचुनाव की तैयारियों पर भी बातचीत करेंगे, क्योंकि भारतीय निर्वाचन आयोग से भी जल्दी चुनाव करवाने के संकेत मिल रहे हैं. सरकार और संगठन के कामकाज तथा अन्य विषयों पर भी चर्चा करेंगे.

ये भी पढ़ें… किसान आंदोलन के जरिए बदलेगी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सियासी धारा, भाजपा के लिए बढ़ी चुनौतियां

 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा ‘कुर्सी बचा लो जयराम’
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सीएम के दिल्ली जाने पर कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया में पढ़ा है कि पांच नहीं छह मुख्यमंत्री बदलने हैं. इसलिए जयराम ठाकुर अपनी कुर्सी बचा लो. उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रति लोगों में भारी गुस्सा है. कृषि कानूनों को लेकर हरियाणा में जिस तरह बीजेपी रैली नहीं कर सकती, उसी तरह बागवानों के खिलाफ मंत्री की ओर से दिए गए बयान के बाद बीजेपी शिमला में भी रैली नहीं कर सकती है.

उन्होंने कहा कि यह थप्पड़ वाली सरकार है, न जाने किसे कब थप्पड़ पड़ जाए. मुकेश ने कहा कि मुख्यमंत्री चहेतों को बैक डोर नौकरी दे रही है. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. वाईएस परमार ने हिमाचल प्रदेश बनाया और वीरभद्र सिंह ने संवारा है. बीजेपी का इसमें कोई योगदान नहीं है. कहा कि कोरोना में सरकार के बदइंतजामी से 3500 लोगों ने आत्महत्या की. अब बीजेपी हार के डर से उपचुनाव से भाग गई है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *