Connect with us

Sirsa

अभय चौटाला : हरियाणा के भाईचारे को खराब कर किसान आंदोलन को कमजोर करने में जुटी भाजपा

Published

on

सत्यखबर, सिरसा

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नीयत प्रदेश में भाईचारे को खराब करने की है और इसके लिए अब भाजपा ने अपने मंत्रियों को गांवों में भेजकर उन्हें तीनों कृषि कानूनों के बारे में विस्तारपूर्वक बताने के निर्देश दिए हैं जिसमें षड्यंत्रों की बू है। वे बुधवार को डबवाली रोड स्थित अपने आवास पर मीडिया से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा की यह साजिश है कि वह किसानों के आंदोलन को कमजोर करने के उद्देश्य से अपने मंत्रियों और विधायकों की ड्यूटी लगाकर उन्हें किसानों के पास भेजने की योजना बना रही है ताकि किसानों में गलतफहमियों को पैदा करके उनके आंदोलन को कमजोर किया जा सके। भाजपा को अब यह जान लेना चाहिए कि किसानों का आंदोलन केवल किसानों का नहीं बल्कि यह अंतरराष्ट्रीय आंदोलन बन चुका है।

सरकार विरोधी प्रदर्शन में दो गुटों में बंटी नजर आई कांग्रेस, प्रदर्शन के दौरान पूर्व सीएम हुड्डा गुट ने बनाए रखी दूरी

उन्होंने कहा कि भाजपा को पूरे देश में आरएसएस चलाती है और जो भी एजेंडा आरएसएस भाजपा को देती है, पार्टी वही कार्य करती है।  इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसान व देशहित में अपने निर्णय पर पुनर्विचार कर तीनों कृषि कानूनों को अविलंब वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि देश में जवान और किसान की महत्वपूर्ण भूमिका है। जवान जहां एक ओर सीमा की रक्षा करते हुए सीने पर गोली खाता है वहीं किसान ने लॉकडाउन जैसी गंभीर स्थितियों में भी अन्न पैदा करके देशवासियों का पेट भरा था और देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में महत्ती योगदान दिया था। उन्होंने कहा कि भाजपा किसान आंदोलन को जितना दबाने का काम करेगी, आंदोलन उतना ही मजबूत और सशक्त होता जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा आंदोलन को कुछ लोगों तक सीमित बताकर शेष प्रदेश में अमन की स्थिति बताने के प्रश्र पर इनेलो नेता ने पलटवार किया कि यदि प्रदेश में स्थिति सामान्य है तो मुख्यमंत्री ही बताएं कि करनाल के कैमला गांव में उनका हैलीकॉप्टर क्यों नहीं उतरने दिया गया। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि अभी पूरी तरह से गर्मी का आगाज भी नहीं हो पाया कि प्रदेश के अनेक हिस्सों में पानी की किल्लत लोगों को सताने लगी है। उन्होंने भाजपा पर आरोप जड़ा कि सरकार एमएसपी खत्म करने के उद्देश्य से ही बीपीएल परिवारों को दिए जाने वाले अनाज के स्थान पर उससे संबंधित राशि संबंधित बीपीएल परिवारों के खातों में डालने की योजना बना रही है जो एक बड़ा षड्यंत्र होगा।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर द्वारा दिए गए बयान कि भीड़ से कानून नहीं बदलता पर प्रतिक्रिया देते हुए इनेलो नेता ने कहा कि यह भीड़ ही थी जिसने भाजपा को सत्तासीन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर को ऐलनाबाद में आकर स्थिति देखने की चुनौती दी और कहा कि वे आगामी उपचुनाव में अपने उम्मीदवार के लिए अभी से जोर लगाना शुरू कर दें। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ चार्जशीट के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यह चार्जशीट बहुत पहले होनी चाहिए थी मगर सरकार ने इसमें देरी की है। इस अवसर पर उनके साथ इनेलो के जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, सुभाष नैन, प्रवक्ता महावीर शर्मा, रणधीर सिंह जोधकां व गुरविंद्र सिंह आदि इनेलो पदाधिकारी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *