Connect with us

Haryana

अवशेष जलाने की रोकथाम कार्यक्रम का आयोजन

सत्यखबर मतलौडा (राजीव शर्मा) – राजकीय कॉलेज इसराना में एनएसएस यूनिट के तत्वाधान में अवशेष जलाने की रोकथाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एनएसएस प्रभारी संदीप ने की और छात्रों को अवशेष जलाने से होने वाली बिमारियों के बारे में जागरूक किया व् इसके दुष्प्रभाव के बारे में बताया गया। डॉ के […]

Published

on

सत्यखबर मतलौडा (राजीव शर्मा) – राजकीय कॉलेज इसराना में एनएसएस यूनिट के तत्वाधान में अवशेष जलाने की रोकथाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एनएसएस प्रभारी संदीप ने की और छात्रों को अवशेष जलाने से होने वाली बिमारियों के बारे में जागरूक किया व् इसके दुष्प्रभाव के बारे में बताया गया।

डॉ के के शर्मा ,डॉ राजपाल व् मेडम संगीता ने छात्रों को अवशेष जलाने की रोकथाम में बताया की अवशेष जलाने से वायु प्रदूषण के साथ साथ हमारे शरीर पर बहुत गहरा दुष्प्रभाव पड़ता है जिससे अनेक बीमारी पैदा होती है। वायु प्रदूषण होने से हमे साँस लेने में बहुत दिक्क्त होती है और इस जहरीले धुंए से साँस की बीमारी फैलने का भय बन जाता है। इस कार्यक्रम में पेंटिंग ,भाषण ,लेखन व रैली का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। प्रथम ,द्वितीय व् तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया।

पेंटिंग में प्रथम मौसम बीए द्वितीय ,रीना बीए प्रथम ,ममता बीए तृतीय ने तीसरा स्थान किया। निबंध लेखन में रीना बीए तृतीय प्रथम ,पंकज बीए प्रथम ने द्वितीय ,ज्योति बीए तृतीय ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम के अंत में सुनील ने छात्रों को पर्यावरण प्रदूषण के करण एवं उनके निदान के बारे में छात्रों को अवगत करवाया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *