Connect with us

Delhi

आज से होगा कई ट्रेनों का शुभारंभ, जानिए पहले कहां से कहां चलेंगी

Published

on

सत्यखबर, नई दिल्ली

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीमी हो गई है। इसी बीच अब भारतीय रेलवे एक बार फिर से ट्रेन सेवाएं शुरू करने जा रहा है। रेल मंत्री और उत्तर पश्चिमी रेलवे द्वारा सांझा की गई जानकारी के अनुसार रेलवे अलग-अलग रूट्स पर कई ट्रेनों का संचालन शुरू करने जा रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेल द्वारा कई ट्रेन सेवाएं शुरू की जा रही हैं। उन्होंने आगे लिखा कि विभिन्न राज्यों को कनेक्ट करती यह ट्रेनें उत्तर प्रदेश के अनेक शहरों से होकर गुजरेंगी और यात्रियों को सुविधाजनक व सुरक्षित सफर उपलब्ध कराएंगी।

 

ये भी पढ़े… यूपी में बड़ा सडक़ हादसा, 17 मरे, दर्जनों घायल,जानिए पूरा हादसा

दरअसल रेलवे बरौनी और लखनऊ के बीच 10 जून से रोजाना अपनी सेवाएं देगी। वहीं मुजफ्फरपुर अहमदाबाग साप्ताहिक और दानापुर-आनंद विहार रोजाना 10 जून से सेवा देगी। लखनऊ से जबलपुर के लिए 11 जून से दैनिक सेवा देगी। 13 जून से सप्ताह में दो दिन सहरसा से आनंद विहार ट्रेन सेवा सप्ताह में दो दिन सेवा देगी। वहीं प्रयागराज से उधमपुर 14 जून से सप्ताहिक संचालित होगी। इस दौरान यात्रियों को कोरोना संबंधित सभी नियमों का पालन करना होगा।
वहीं उत्तर पश्चिमी रेलवे ने भी विभिन्न रूट्स पर ट्रेन सेवाएं शुरु करने की जानकारी सांझा की है। उत्तर पश्चिमी रेलवे ट्रेन संख्या 02923 अजमेर.आगराफोर्ट सुपरफास्ट और गाड़ी संख्या 02924 आगराफोर्ट.अजमेर सुपरफास्ट द्वि.साप्ताहिक स्पेशल रेलसेवा का संचालन 12 जून से हर शनिवार और रविवार करेगा। इसी तरह गाड़ी संख्या 04709 बीकानेर.पुरी साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 12 जून से संचालित होगी। 16 जून से गाड़ी संख्या 04710 पुरी.बीकानेर साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन सेवा देगी।
इससके अलावा उत्तर पश्चिम रेलवे करीब 10 ट्रेन सेवाएं बिहार और यूपी के बीच संचालित की जाएगी। गोरखपुर से पनवेल के लिए गाड़ी संख्या 05063 प्रत्येक रविवार, गुरुवार संचालित होगी। इसी तरह पनवेल से गोरखपुर गाड़ी संख्या 05064 प्रत्येक सोमवार, शुक्रवार अपनी सेवा देगी। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से अमृतसर और अमृतसर.छत्रपति शिवाजी महाराज के बीच 19 जून से अगले आदेश तक चलेगी। वहीं प्रयागराज से उघमपुर और उघमपुर से प्रयागराज के बीच 14 जून से प्रत्येक सोमवार और मंगलवार ट्रेन चलाई जाएगी। इसके अलावा विस्तार से जानकारी के लिए यह सूची देंखे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *