Connect with us

Haryana

आने वाले दिनों में हरियाणा में चलेंगी धुल भरी आंधी

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्लाय के मौसम वैज्ञानिक ने जताई संभावना सत्यखबर, हिसार (विनोद सैनी) – हरियाणा में आगे आने वाले समय में धुल भरी आधिंया चल सकती है जिसके कारण वातावरण में पश्चिम विभोक्ष के कारण डिस्टबैंस हो सकता है और कुछ स्थानों पर बूदा बांदी हो सकती है। चौधरी चरण सिंह कृषि […]

Published

on

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्लाय के मौसम वैज्ञानिक ने जताई संभावना

सत्यखबर, हिसार (विनोद सैनी) – हरियाणा में आगे आने वाले समय में धुल भरी आधिंया चल सकती है जिसके कारण वातावरण में पश्चिम विभोक्ष के कारण डिस्टबैंस हो सकता है और कुछ स्थानों पर बूदा बांदी हो सकती है। चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार हरियाणा हिसार सिरसा भिवानी जींद में धुल भरी आधिया चल सकती है हलकी बूंदाबांदी हो सकती है इसलिए किसान अपनी कटाई रोक दे। तेज हवाओं के साथ बूंदा बांदी हो सकती है।

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्लाय के मौसम वैज्ञानिक डा. राज सिंह ने बताया कि आगे आने वाले दिनो में मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है हरियाणा के कुछ हिस्सा में धुल भरी आधियां चल सकती है। हिसार सिरसा भिवानी के आस पास क्षेत्रो में धुल भरी आधिया चल सकती है और हलकी बूंदा बांदी हो सकती है। उन्होने बताया कि पंचकूला और अंबाला की तरफ से हलकी बूंदा बांदी हो सकती है। उन्होंने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि किसानो एक दो दिन के लिए फसलों की कटाई रोक तो क्योकि आंधी चलने से फसल हवा में उड सकती है जिससे फसलों से नुक्सान हो सकता है।

2 Comments

2 Comments

  1. Pingback: Microsoft Exchange Hosting

  2. Pingback: Reputation management experts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *