Connect with us

Haryana

आशा वर्कर्स में हरियाणा सरकार के वादाखिलाफी के नोटिफिकेशन के प्रति गुस्सा

पलवल (मुकेश बघेल आशा वर्कर्स यूनियन जिला पलवल कि हडताल आज सातवें दिन में प्रवेश कर गयीं।आशा वर्कर्स में वादाखिलाफी के नोटिफिकेशन के प्रति गुस्सा आज हरियाणा सरकार पर भी देखा गया।सभा के बाद आशा वर्करो ने जलूस निकाला और सरकार विरोधी नारे लगाए। तथा सोहना चौक पर वादाखिलाफी के नोटीफीकेशन कि प्रति जला दी। […]

Published

on

पलवल (मुकेश बघेल



आशा वर्कर्स यूनियन जिला पलवल कि हडताल आज सातवें दिन में प्रवेश कर गयीं।आशा वर्कर्स में वादाखिलाफी के नोटिफिकेशन के प्रति गुस्सा आज हरियाणा सरकार पर भी देखा गया।सभा के बाद आशा वर्करो ने जलूस निकाला और सरकार विरोधी नारे लगाए। तथा सोहना चौक पर वादाखिलाफी के नोटीफीकेशन कि प्रति जला दी। आज की हडताली आशाओं की सभा अध्यक्षता जिला प्रधान गीता देवी ने की तथा संचालन जिला सचिव रामरती चौहान ने किया।सभा को सम्बोधित करते हुए सीटू के प्रान्तीय उपप्रधान श्रीपाल सिंह भाटी व आशा वर्कर्स की जिला सचिव रामरति चौहान ,पूनम शर्मा व प्रीति बैसला ने बताया कि सरकार इस भीष्म गर्मी में आशा वर्कर्स को आन्दोलन करने पर मजबूर कर रही हैं सरकार का व अपने परिवार का कार्य छोड़ कर हरियाणा भर में19875 आशा वर्कर सडकों पर है। जिसे हरियाणा सरकार ने नोटीफिकेशन में जो वादाखिलाफी का नोटिफिकेशन जारी कर आन्दोलन करने के लिए मजबूर किया है। सरकार के अधिकारियों ने नोटिफिकेशन कि काफी यूनियन को बुलाकर नहीं दी हैं। उन्होंने अपने कार्यालय से सिधे आशा वर्कर्स को भेज कर आन्दोलन को कमजोर करने की कोशिश की हैं।
उन्होंने बताया कि इस नोटिफिकेशन के लागू होने से लगभग 55% आशा वर्कर्स4000हजार फिक्स वेतन लेने से वचिंत हो जायेगी।एंव इस के लागू होने से भष्टाचार के रास्ते खुलेंगे।अब हमारी लडाई पुराने समझौते को लागू करवाने की नहीं रही नये मांग पत्र के अनुसार अब हमें न्यूनतम वेतन18000/रुपये लागू करवाने की लडाई सडकों पर विधायकों मंत्रीयों,सांसदों व B.J.P. के पदाधिकारियों तथा आन्दोलन का विरोध करने वाले कर्मचारियों, अधिकारियों के दरवाजे तक लडेगे।
आशा वर्कर्स की 5टीमें लगातार घर -2 जाकर जिले में कार्यरत सभी आशा वर्कर्स को 15जून को उपायुक्त कार्यालय पर10बजे इकट्ठा हो कर जेल भरो आंदोलन की तैयारी कर रही हैं।आज के धरने को आशा वर्कर्स की नेता राजबाला,बीरबती, पूजा, अनीता, गीता धर्मवती, पूनम शर्मा रेखा, पुष्पा, बाला,ममता, रेनु, सुदेश,बबीता, सरोज देवी प्रीति ,धर्मचन्द,ताराचंद डा.रघुवीर सिंह रमेश चन्द, बनवारीलाल योगेश शर्मा आदि ने सम्बोधित किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *