Connect with us

Mewat

आफ़ताब अहमद ने शुरू किया प्रचार अभियान

सत्यखबर,नूंह ( ऐ के बघेल  ) हरियाणा कांग्रेस के उपाध्यक्ष व  पूर्व मंत्री चौधरी आफताब अहमद को गुरुवार को  शाहपुर नंगली के पूर्व सरपंच व इनेलो नेता हाजी नुसरत समेत काफी जिम्मेदार लोगों ने अपना समर्थन दिया। उन्होंने इनेलो के स्थानीय विधायक जाकिर हुसैन का साथ छोडकर चौधरी आफताब अहमद का दामन थामा है। चौधरी आफताब अहमद ने अपने […]

Published

on

सत्यखबर,नूंह ( ऐ के बघेल  )

हरियाणा कांग्रेस के उपाध्यक्ष व  पूर्व मंत्री चौधरी आफताब अहमद को गुरुवार को  शाहपुर नंगली के पूर्व सरपंच व इनेलो नेता हाजी नुसरत समेत काफी जिम्मेदार लोगों ने अपना समर्थन दिया। उन्होंने इनेलो के स्थानीय विधायक जाकिर हुसैन का साथ छोडकर चौधरी आफताब अहमद का दामन थामा है।
चौधरी आफताब अहमद ने अपने जन-समर्थन समारोह के संबोधन में 1857 की लड़ाई में शाहपुर नंगली के 52 शहीदों को खिराजे अकीदत पेश करते हुए व महावीर जयंती की मुबारकबाद देते हुए लोगों से भाजपा की मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में जनता से बड़े – बड़े वायदे करके सत्ता हथियाने का काम किया था, लेकिन पिछले 4 सालों में एक भी वायदे को पूरा नहीं किया बल्कि उन्हें जुमला करार दे दिया है। हरियाणा प्रदेश में खट्टर सरकार व भाजपा की केंद्र सरकार आपसी भाईचारे को खराब करने का लगातार षड्यंत्र रच रही है। विकास के नाम पर मेवात में दो नई ईंट तक नहीं लग पाई हैं, जिससे जनता नाराज है और आने वाले चुनाव में भाजपा व इनेलो को सबक सिखाएगी। उन्होंने स्थानीय इनेलो विधायक का नाम लिए बगैर उन्हें शेख चिल्ली कहते हुए कहा कि उन्होंने भाजपा सरकार से सांठगांठ करके मेवात के हितों पर कुठाराघात किया है। तीन बार विधायक रहने के बावजूद उनका एक काम मेवात में मौजूद नहीं है, बल्कि उन्होंने जनता को गुमराह करने का प्रयास लगातार किया है। उन्होंने कहा कि इनेलो भाजपा की बी टीम है व पूरी सांठगांठ से मेवात को बर्बाद करने का काम कर रही है। पिछले 23 सालों में से 15 साल भाजपा गठबंधन व इनेलो की सरकार रही है और उन 15 साल में कोई विकास कार्य मेवात के लिए नहीं किए गए थे। जबकि  कांग्रेस ने 2005 से 2014 तक के अपने कार्यकाल में लगभग 5100 करोड रुपए मेवात की तस्वीर को बदलने के लिए खर्च किए गए थे। उन्होंने कहा कि  कांग्रेस पार्टी की अपनी सरकार में मेवात को कई आईटीआई-पॉलिटेक्निक, महिला कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, सैकड़ों स्कूल, मेवात कैडर का गठन करके शिक्षकों की नियुक्ति की गई थी। मेवात को शिक्षित और आगे बढ़ाने के लिए काफी प्रयास किये थे, ताकि यहां के बच्चे भी आगे बढ सकें। चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि यह कांग्रेस की ही सरकार थी जिन्होंने किसानों के कर्जे को एक कलम से माफ कर दिया था, किसानों के लिए सिंचाई की व्यवस्था के लिए कोटला झील व पीने के पानी के लिये राजीव गांधी रैनीवेल परियोजना व बादली परियोजना कांग्रेस ने मेवात को दी थी। चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में मेवात के युवाओं को भरपूर रोजगार मुहैया कराए गए थे लेकिन मौजूदा सरकार के साढे तीन साल के कार्यकाल में युवाओं को रोजगार देने की बजाय उन्हें बेरोजगार करने का बीड़ा प्रदेश सरकार ने उठाया हुआ है। उन्होंने कहा कि मेवात के पिछड़ेपन के लिए इनेलो व भाजपा सरकारें पूरी तरह से जिम्मेदार रही हैं।  चौधरी आफताब अहमद ने इनेलो नेता हाजी नुसरत  के कांग्रेस ज्वाइन करने के फैसले को सराहते हुये कहा कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए झूठे व विकास विरोधी लोगों को सही आईना दिखाने का काम किया है। कांग्रेस की सरकार बनने पर मेवात के विकास को फिर गति दी जाएगी और हर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को पूरा मान सम्मान दिया जायगा। उन्होंने कहा कि इनेलो ने भाजपा के नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से लेकर राष्ट्रपति चुनाव, उपराष्ट्रपति चुनाव व यहाँ तक कि विधानसभा में भी भाजपा सरकार का साथ दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और  राहुल गांधी की नीतियों के दम पर हरियाणा व केंद्र में फिर कांग्रेस सरकार बनायेगी।