Connect with us

Haryana

इंडस स्कूल में मनाया जन्माष्टमी का पर्व

पिल्लूखेड़ा,  (संजय जिन्दल): इंडस पब्लिक स्कूल पिल्लूखेड़ा में शनिवार को जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आजादी की शक्ति, कान्हा की भक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध समाजसेवी भीमसैन छाबड़ा ने मुख्यातिथि तथा प्राइवेट स्कूल संघ के जिला प्रधान सुदेश कुमार ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। इंडस समूह के […]

Published

on

पिल्लूखेड़ा,  (संजय जिन्दल):
इंडस पब्लिक स्कूल पिल्लूखेड़ा में शनिवार को जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आजादी की शक्ति, कान्हा की भक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध समाजसेवी भीमसैन छाबड़ा ने मुख्यातिथि तथा प्राइवेट स्कूल संघ के जिला प्रधान सुदेश कुमार ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। इंडस समूह के डायरेक्टर सुभाष श्योराण, चेयरमैन महेंद्र श्योकंद भी विशेष रूप से मौजूद रहे। बच्चों ने सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से कान्हा भक्ति, देशभक्ति, हरियाणवी संस्कृति के साथ-साथ विविध कलाओं का प्रदर्शन किया। इस आयोजन में नर्सरी से दूसरी कक्षा तक के नन्हे-मुन्हे बच्चों ने नृत्य एवं गायन कला से सबका मन मोह लिया। उपस्थित अभिभावकों ने बच्चों की प्रस्तुतियों की जमकर सराहना की। मुख्यातिथि भीमसैन छाबड़ा ने कहा कि पिल्लूखेड़ा क्षेत्र में इंडस पब्लिक स्कूल अपनी विशेष पहचान रखता है। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए अभिभावकों एवं शिक्षकों का उचित मार्गदर्शन अति आवश्यक है। नन्हे-मुन्हे बच्चों द्वारा इस तरह की प्रस्तुती इस क्षेत्र में पहली बार देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि पिल्लूखेड़ा जैसे ग्रामीण आंचल के बच्चों द्वारा स्टेज पर इस तरह की प्रस्तुति वास्तव में अनूठी है। इसका पूरा श्रेय उन्होंने स्कूल प्रशासन के साथ-साथ स्कूल स्टाफ  एवं अभिभावकों को दिया।
 विशिष्टातिथि सुदेश कुमार ने स्कूल प्रशासन की तारीफ  करते हुए कहा कि अनुशासन के साथ-साथ बच्चों में प्रतिभा का अथाह समावेश यहां देखने को मिला। उन्होंनें नन्हे-मुन्हे बच्चों की प्रस्तुतियों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इस तरह की प्रस्तुतियों तो राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रमों में ही देखने को मिलती है। जिसके लिए स्कूल स्टाफ  की मेहनत सराहनीय है। सुभाष श्योराण ने कहा कि इंडस संस्थान शिक्षा क्षेत्र के साथ-साथ खेलकूद में भी अपनी अग्रणी भूमिका निभा रहा है। छात्र लक्ष्य श्योराण ने एशियाई खेलों में रजत पदक हासिल कर संस्था के साथ-साथ हरियाणा प्रदेश का भी नाम रोशन किया है। श्योराण ने कहा कि विद्यार्थी देश की धरोहर है, उन्हें सही मार्गदर्शन एवं अपनी छिपी हुई प्रतिभा को प्रस्तुत करने का मौका देकर विकसित किया जा सकता है। महेंद्र श्योकंद ने जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि त्यौहार हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग है। जिससे हमें खुशियां बांटने का अवसर प्राप्त होता है। त्यौहार मनाने से जहां सकारात्मक सोच उत्पन्न होती है वहीं मानसिक ओर सामाजिक बल भी मिलता है। ग्रामीण आंचल में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। इस मौके वाइस प्रिंसिपल अमित गौड़, कोआर्डिनेटर ज्योति, रोहताश मलिक, आदर्श आदि मौजूद रहे।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *