Connect with us

indri

इंद्री में आज किसानों की महापंचायत, राकेश टिकैत और गुरनाम सिंह चढूनी पहुंचेंगे इंद्री

Published

on

सत्यखबर, इंद्री 

इंद्री अनाज मंडी में रविवार को किसान महापंचायत बुलाई गई है। महापंचायत को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत, प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी, रणजीत सिंह राजू राजस्थान, बलबीर सिंह राजेवाल संबोधित करेंगे। हरियाणवी व पंजाबी गायक भी आएंगे। आयोजकों की ओर से दावा है कि करीब 25 हजार लोगों के खाने की व्यवस्था अनाजमंडी में की गई है। इसके अलावा 20-25 हजार व्यक्तियों के लिए खाने की व्यवस्था विभिन्न संस्थाएं करेंंगी। इसे लेकर भीड़ जुटने लगी है। स्थानीय किसान नेता रामपाल चहल, ओमपाल मंढाण, मंजीत चौगामा, सतीश कलसोरा व संजीव कुमार आदि महापंचायत स्थल पर डटे हैं। पंचायत स्थल पर किसानों का आना शुरू हो गया है। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे पंचायत शुरू होने का अनुमान है।

देश का पहला CNG ट्रैक्टर हुआ लॉन्च

व्यापक स्तर पर की तैयारी 

अनाजमंडी में चार दिन से किसानों की टीमें पंचायत के लिए व्यवस्था बनाने में जुटी हैं। कार्यक्रम स्थल पर साफ सफाई, स्टेज लगाने जैसे कामों की देखरेख किसान प्रतिनिधि कर रहे हैं। भारतीय किसान युनियन चढूनी के ब्लॉक प्रधान मनजीत चौगावां व जिला संयोजक रामपाल चहल का कहना है कि किसान महापंचायत को कामयाब बनाने के लिए आठ-दस टीम जिले में प्रचार कर रही हैं। तीन टीम इंद्री क्षेत्र में लगाई गई थीं। उन्होंने कहा कि किसान पंचायत की व्यवस्था के लिए लंगर कमेटी, पार्किंग कमेटी, स्टेज कमेटी, टैंट कमेटी व साउंड सिस्टम आदि कमेटियां बनी हैं।

अजय चौटाला : दुष्यंत चौटाला के इस्तीफे से किसान आंदोलन का हल हो तो अभी दिला दूं

 

प्रशासन के साथ वालंटियर भी मोर्चे पर

कृषि कानून विरोधी आंदोलन के तहत इंद्री क्षेत्र में एकाएक बढ़ी गतिविधियों को देखते हुए पुलिस प्रशासन के साथ खुफिया तंत्र भी पल-पल चौकस है। क्षेत्र के डबकोली में इनेलो के किसान जनजागरण समारोह में पार्टी नेता अभय चौटाला की आमद को देखते हुए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं तो 14 फरवरी को इंद्री अनाज मंडी में आहुत किसान महापंचायत के मद्देनजर भी पुलिस प्रशासन की ओर से चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है। पर्याप्त पुलिस बल के अलावा एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड के वाहनों सहित अन्य आपात प्रबंध भी किए गए हैं। खुफिया तंत्र भी बाहर से आवागमन करने वालों पर लगातार नजर रख रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *