Connect with us

Delhi

इनसो जल्द चलाएगी हाईटेक सदस्यता अभियान, कई राज्यों से लाखों नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य

Published

on

नई दिल्ली/चंडीगढ़17 फरवरी
 जननायक जनता पार्टी की छात्र इकाई इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन (INSO) जल्द हरियाणा समेत अन्य कई राज्यों में हाईटेक सदस्यता अभियान चलाकर लाखों नये युवा साथियों को इनसो के साथ जोड़ेगी। पुराने मेहनती साथियों को संगठन में अहम जिम्मेदारियां देने के साथ-साथ इनसो पदाधिकारियों के पहचान पत्र बनाए जाएंगे। यह निर्णय दिल्ली में हुई इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला की अध्यक्षता और जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं इनसो संस्थापक डॉ. अजय सिंह चौटाला की मौजूदगी में इनसो की राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए। इस अवसर पर इनसो हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देसवालइनसो छात्रा विंग की कोऑर्डिनेटर मंजू जाखड़राष्ट्रीय सचिव गौतम नैनइनसो केंद्रीय कार्यालय सचिव मुनीष चौधरी और इनसो की राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी आदि मौजूद रहे। बैठक में हरियाणा समेत अन्य राज्यों में इनसो को कैसे और मजबूत किया जाएइस बारे में डॉ. अजय सिंह चौटाला और दिग्विजय चौटाला ने पदाधिकारियों को मूलमंत्र दिए।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि इनसो जल्द हरियाणादिल्लीचंडीगढ़पंजाबराजस्थानयूपी समेत अन्य राज्यों में हाईटेक सदस्यता अभियान की शुरूआत करेगी और कॉलेजविश्वविद्यालयों में जाकर इनसो के ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाएं जाएंगे। उन्होंने कहा कि इनसो ने जो अपनी नई वेबसाइट www.insoofficial.org व एप्लीकेशन लॉन्च की थीउसके जरिये भी कई राज्यों से युवा साथी इनसो से जुड़ रहे है और सदस्यता अभियान के दौरान इस वेबसाइट व ऐप के माध्यम से युवाओं को ऑनलाइन सदस्यता ग्रहण करवाई जाएगा। वहीं इसके साथ-साथ इनसो के सभी पदाधिकारियों को पहचान पत्र दिए जाएंगे। इस दौरान इनसो संस्थापक डॉ. अजय सिंह चौटाला के समक्ष इनसो द्वारा किए गए छात्र हित व सामाजिक कार्यों की वार्षिक रिपोर्ट भी प्रस्तुत की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि इनसो एक ऐसा छात्र संगठन है जिसमें हमेशा छात्रों को आगे बढ़ने का मौका दिया जाता है और उनके हित हमेशा सर्वोपरी समझे। उन्होंने कहा कि इनसो संगठन के जल्द होने वाले पुनर्गठन के समय तथा जेजेपी संगठन में इनसो के मेहनती युवा साथियों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।डॉ. चौटाला ने कहा कि इनसो ने हमेशा विपरीत परिस्थितियों में आगे आकर काम किया और सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों को भी बखूबी निभाएं। उन्होंने कहा कि जहां कोरोना महामारी के समय में खून की जरूरत को देखते हुए प्रदेशभर में रक्तदान शिविर आयोजित कर रक्त एकत्रित किया गयावहीं इनसो के साथियों ने जरूरतमंदों तक हरसंभव मदद पहुंचाई।

अजय चौटाला ने कहा कि किसी भी संगठन की जड़ें मजबूत होना बेहद जरूरी होता है और इनसो जेजेपी की मजबूत जड़ हैं। उन्होंने कहा कि जेजेपी की स्थापना से लेकर सत्ता तक पहुंचाने में छात्र इकाई इनसो की अहम भूमिका रही है। उन्होंने यह भी कहा कि जेजेपी ने प्रदेश के तमाम वर्गों से जो-जो चुनावी वादें किए हैउन्हें सरकार तेजी से अमली जामा पहना रही हैं।

1 Comment

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *