Connect with us

Charkhi Dadri

ई-पंचायत के विरोध व मुख्यमंत्री के व्यवहार से नाराज सरपंचों ने खंड कार्यालय पर ताला जड़ा

सत्यखबर,चरखी दादरी( विजय ढिंडोरिआ   )  ई-पंचायत का विरोध कर रहे जिला भर के सरपंचों ने शनिवार को खंड विकास पंचायत कार्यालय पर ताला जड़ कर रोष जताया। इस दौरान सरपंचों ने चंडीगढ़ में बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर बेइज्जत करने का आरोप लगाया। सरपंचों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सरपंचों को बेइज्जत […]

Published

on

सत्यखबर,चरखी दादरी( विजय ढिंडोरिआ   )

 ई-पंचायत का विरोध कर रहे जिला भर के सरपंचों ने शनिवार को खंड विकास पंचायत कार्यालय पर ताला जड़ कर रोष जताया। इस दौरान सरपंचों ने चंडीगढ़ में बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर बेइज्जत करने का आरोप लगाया। सरपंचों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सरपंचों को बेइज्जत किया है, ऐसे में वे अब गांवों में भाजपा नेताओं को नहीं घुसने देंगे। वहीं अल्टीमेटम दिया कि उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो सरपंची छोडक़र डीसी को चार्ज का थैला थमा देंगे।
दादरी जिले के सरंपच शनिवार को खंड विकास कार्यालय पहुंचे और धरना दिया। धरने के दौरान सरपंचों ने एकजुटता दिखाते हुए खंड विकास कार्यालय को ताला जडक़र रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान सरपंचों ने अल्टीमेटम दिया कि उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी तो वे सरपंची छोडक़र डीसी को थैला थमाकर घर बैठ जाएंगे। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एसोसिएशन प्रधान राजकरण पांडवान, राजीव रामनगर व छाजूराम बजाड़ ने संयुक्त रूप से कहा कि चंडीगढ़ में सरकार ने बुधवार को सरपंचों को बातचीत के लिए बुलाया था, लेकिन वहां बहुत अभद्र व्यवहार किया गया। यहां तक कि सरपंचों को धक्के मारकर बाहर निकाला गया। ऐसे में सरपंच भी अब गांवों में सरकार व भाजपा का विरोध करेंगे। सरपंचों ने कहा कि मुख्यमंत्री सरपंचों से माफी नहीं मांगेंगे, तक तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। इससे पूर्व हुई विरोध बैठक में निर्णय लिया कि जिला का कोई भी सरपंच किसी भी कागज पर मोहर नहीं लगाएगा। उन्होंने पंचायत सचिवों को निलंबित कर मुख्यालय बदलने का भी विरोध जताया। जब तक सरकार यह फैसला वापस नहीं लिया जाता, पंचायत कोई काम नहीं करेंगी।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *