Connect with us

Chandigarh

उचाना के विकास में नहीं रहेगी कोई कोर-कसर, उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ की विकास कार्यों पर समीक्षा

Published

on

सत्य खबर,चंडीगढ़

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को चंडीगढ़ में उचाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न गांवों में प्रस्तावित व चालू प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों को चालू प्रोजेक्ट्स इसी बजट अवधि में पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों के लिए राज्य सरकार की ओर से धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। शिक्षास्वास्थ्यखेलसड़क व बिजली-पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं से संबंधित प्रोजेक्ट्स को निर्धारित अवधि में पूरा करने तथा निर्माण कार्य में तेजी लाने की बात कही। जिन प्रोजेक्ट्स के लिए निर्धारित गांव में जमीन की कमी थी उनके लिए आस-पड़ोस में जमीन की तलाश करने के भी निर्देश दिए।

करनाल : पटाखा फैक्‍ट्री में धमाका, तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल

– उचाना बाईपास का कार्य पकड़ेगा रफ्तार

डिप्टी सीएम ने उचाना विधानसभा क्षेत्र से संबंधित एजेंडे पर प्वाइंट-वाइज चर्चा की। उन्होंने उचाना कस्बा के बाईपास रोड़ को लेकर अधिकारियों को सभी औपचारिकताएं यथाशीघ्र पूरी करके 15 मार्च तक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। राजकीय कॉलेज काकडोद या किसी अन्य नजदीक के गांव में जमीन की तलाश कर शीघ्र कार्य शुरू करनेउचाना में प्राइमरी हैल्थ सैंटर खोलनेगांव मंगलपुर में हैल्थ एंड वेलनेस सैंटर शुरू करनेउचाना में मंडी या अन्य किसी उचित जगह पर पुलिस चौकी स्थानांतरित करने के निर्देश दिए।

– उचाना में खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम के अलावा अलेवा में बनेगा सिंथेटिक ट्रैक

दुष्यंत चौटाला ने उचाना कलां या उसके आस-पास वाजिब जगह देखकर वहां स्टेडियम का निर्माण करवाने के अतिरिक्त अलेवा गांव में सिंथेटिक ट्रैक बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के अंतर्गत गांव पेगांथुआअलेवाकरसिंधु,  नगूरां व खटकड़ में तकनीकी संस्थान शुरू करने के निर्देश देते हुए जल्द से जल्द सभी औपचारिकताएं पूरी कर निर्माण शुरू करने की बात कही। उन्होंने उचाना क्षेत्र की अनेक सड़कों के निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की और उनको शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर संबधित विभागों के कई वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा जींद जिला के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

3 Comments

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *