Connect with us

Haryana

एक सप्ताह में चोर उड़ा ले गए दो एटीएम मशीनें, जिले में एटीएम सुरक्षा राम हवाले

खिजूरीवास फिर उड़ाई एटीएम मशीन, ढाई लाख थे एटीएम में सत्य खबर, रेवाड़ी – लगता है अब हमने घटनाओं के घटने के बाद भी उससे सबक सीखना छोड़ दिया है। अगर ऐसा नहीं होता तो मात्र तीन दिन पहले घट चुकी घटना के बाद दूसरी नहीं हो सकती थी, क्योंकि पहली घटना से सुरक्षा के […]

Published

on

खिजूरीवास फिर उड़ाई एटीएम मशीन, ढाई लाख थे एटीएम में

सत्य खबर, रेवाड़ी – लगता है अब हमने घटनाओं के घटने के बाद भी उससे सबक सीखना छोड़ दिया है। अगर ऐसा नहीं होता तो मात्र तीन दिन पहले घट चुकी घटना के बाद दूसरी नहीं हो सकती थी, क्योंकि पहली घटना से सुरक्षा के इंतजाम कर लेने चाहिए थे, लेकिन ऐसा नहीं किया। इसी लिए चोर एक सप्ताह में चोर दो लाख से अधिक राशि से भरी एटीएम मशीन को उखाड़ ले गए ओर पुलिस का तोते की तरह रटा रटाया एक ही जवाब है। जांच कर रहे है जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

बड़ा सवाल तो ये है कि मात्र तीन दिन पूर्व ही जिले के कंवाली गांव से चोर डेढ़ लाख से भरी एटीएम मशीन उखाड़ ले गए थे। इस पर ना तो बैक अधिकारियों ने कोई ध्यान दिया और ना ही पुलिस ने कोई भी सबक नहीं लिया। अगर सबक लिया होता तो जिले के तमाम एटीएम बूथों पर CCTV कैमरे तथा सुरक्षा कर्मी नियुक्त कर दिए जाते, लेकिन बैक के अधिकारी इस और लगातार लापरवाही बरत रहे है।

जब हम ऊपर पुलिस अधिकारियों से मिलकर नीचे जिला सचिवालय पर लगे पीएनबी बेंक के एटीएम पर पहुंचे तो वहां भी सुरक्षा गार्ड के दर्शन नहीं हुए। पुलिस के सुरक्षा के दावें भी हवा हवाई हो रहे है। पुलिस अधिकारी अपनी जुम्मेदारी से यह कहकर पल्ला झाड़ लेते है कि बैक अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें सुरक्षा के सख्त कायदें पड़ा दिए है। अधिकारी सुरक्षा का कायदा तो पड़ा देते है लेकिन अमल करवाना भूल जाती है। अगर कायदें को पढ़ाकर अमल में लाया जाता तो आज खिजूरीवास में करीब ढाई लाख से भरी एटीएम की चोर उड़ाने में कामयाब नहीं होते। अब देखना होगा की इस घटना से भी क्या पुलिस और बैक अधिकारी कोई सबक लेंगे या फिर अगली घटना घटने का इन्तजार करेंगे।

2 Comments

2 Comments

  1. Pingback: buy dumps 101

  2. Pingback: Tech Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *