Connect with us

Haryana

एम्बुलेंस नहीं होने की वजह से तड़पती है बछड़ी – अनिल

गो रक्षादल ने मंत्रियों से फिर की एम्बुलेंस की मांग सत्यखबर, पिल्लूखेड़ा (संजय जिन्दल) – अनील गोरसादल कालवा कल शाम को कालवा-बुढाखेड़ा रोड़ पर 1 बछड़ी को कोई टक्कर मारकर चला गया। उसकी सूचना कालवा गो रक्षादल को मिली सूचना मिलते ही टीम हरकत में आई और तुरंत पहुंची ओर उसकी मरहमपट्टी की उसकी 2 […]

Published

on

गो रक्षादल ने मंत्रियों से फिर की एम्बुलेंस की मांग
सत्यखबर, पिल्लूखेड़ा (संजय जिन्दल) – अनील गोरसादल कालवा कल शाम को कालवा-बुढाखेड़ा रोड़ पर 1 बछड़ी को कोई टक्कर मारकर चला गया। उसकी सूचना कालवा गो रक्षादल को मिली सूचना मिलते ही टीम हरकत में आई और तुरंत पहुंची ओर उसकी मरहमपट्टी की उसकी 2 टांग टूट गई थी और उसका जबड़ा टूट कर जीभ टूट गई थी पर्याप्त मात्रा में उपचार के साधन ओर एम्बुलेंस न होने की वजह से बछड़ी करीब दो घंटे तक वहीं तड़पती रही फिर अनिल कालवा ने गो रक्षा दल जींद से गो सेवा धाम विकलांग गौशाला के संचालक राजबीर अमरेहड़ी को एम्बुलेंस सहित बुलाया जब तक वो आते तब तक बछड़ी का बहुत सारा खून बह गया था, फिर उसको ज्यादा चोट होने की वजह से गोकुल धाम दादरी तो, झज्झर भेज दिया गया।

ग्रामीणों ने इसकी निंदा की ओर कहा कि गोभक्तों को कोई भी प्रसाशन या मंत्रियों की तरफ से 1 एम्बुलेंस देनी चाहि। ताकि गोवंश को बचाया जा सके। अनिल कालवा ने बताया कि घायल गोवंश को लाने और सही तरीके से मेडिकल सुविधा देने के लिए उसको उपचार के लिए ले जाने के लिए कोई साधन नही होने के कारण कई बार बाइक पर भी गोवंश को ले जाने पर मजबूर हर रोज 3.4 गोवंश के मरने ओर घायल होने की सूचना मिलती। पर्याप्त मात्रा में साधन ओर एम्बुलेंस नहीं होने की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गोवंश के लिए एम्बुलेंस की सख्त जरूरत है ओर कई बार गो रक्षादल ने मंत्रीयों और प्रसाशन से मांग कर चुके है। लेकिन गऊ माता की कोई सुध नहीं ले रहा और कहा कि इलेक्शन नजदीक है, अब की बार जो भी उम्मीद्वार वोट मांगने आएगा उसको ये ही कहेंगे जो गोहित की बात करेगा हम वोट उसी को देगे तथा दूसरे लोगों को भी गो रक्षा और सेवा के बारे में जागरूक करेंगे। इस मौके पर अनिल कालवा, संजू, मंदीप, कृष्ण, ग्रामीण और बुढाखेड़ा के सरपंच सुरेश बूरा व अन्य मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *