Connect with us

Haryana

एसडी कन्या महाविद्यालय में छात्राओं को नेत्रदान के लिए किया जागरूक

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – महाराजा अग्रसेन जन सेवा संस्थान शाखा नरवाना के तत्वाधान में एसडी कन्या महाविद्यालय में नेत्रदान के लिए जागरूक अभियान चलाया गया। अभियान क दौरान डा. दीपक मित्तल ने छात्राओं को संबोधित करते हुए बताया कि नेत्रदान कोई भी व्यक्ति बेशक वह शुगर का मरीज हो, चश्मा लगा हो या लेजर […]

Published

on

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – महाराजा अग्रसेन जन सेवा संस्थान शाखा नरवाना के तत्वाधान में एसडी कन्या महाविद्यालय में नेत्रदान के लिए जागरूक अभियान चलाया गया। अभियान क दौरान डा. दीपक मित्तल ने छात्राओं को संबोधित करते हुए बताया कि नेत्रदान कोई भी व्यक्ति बेशक वह शुगर का मरीज हो, चश्मा लगा हो या लेजर हुआ हो वह भी अपनी आंखे दान कर सकता है।

उन्होंने बताया कि व्यक्ति की मृत्यु के पश्चात कैसे आंखों को जीवित रखा जा सकता है और एक व्यक्ति की आखें 5-6 लोगों को रोशनी दे सकती है। उन्होंने कहा कि नरवाना में जल्द ही कोरनिया सेंटर व आई बैंक शुरू किया जाएगा, जिसमें निश्शुल्क आंखों का प्रत्यारोपण किया जाएगा। अभियान में छात्राओं व स्टाफ सदस्यों को अल्य लोगों को भी इस बारे में जागरूक करने के लिए प्रेरित किया।

प्राचार्या मंजू मितल ने महाराजा अग्रसेन जन सेवा संस्थान का धन्यवाद करते हुए इस नेक कार्य के लिए उठाया गये कदम की सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे लोगों में जागरूकता आनी स्वाभाविक है।