Connect with us

Chandigarh

कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय संयोजक अब जेजेपी में

Published

on

तीन पूर्व विधानसभा प्रत्याशी समेत सैकड़ों ने थामा जेजेपी का दामन
जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने किया सबका स्वागत

सत्यखबर चंडीगढ़

जननायक जनता पार्टी की नीतियों और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की कार्यशैली से प्रभावित होकर राजनीतिक व समाजिक रूप से मौजिज लोगों का जेजेपी में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है। बुधवार को चंडीगढ़ स्थित जेजेपी प्रदेश कार्यालय में जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला की मौजूदगी में प्रदेश के विभिन्न जिलों से दर्जनों लोगों ने अपने सैकड़ों समर्थकों सहित जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की। इनमें तीन पूर्व विधानसभा उम्मीदवार, कांग्रेस-इनेलो के कई वरिष्ठ नेता, पूर्व सैनिक, पार्षद, पूर्व पार्षद, सरपंच, पूर्व सरपंच आदि शामिल थे। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विशेष सहायक महेश चौहान आदि मौजूद रहे।

रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ में कांग्रेस-इनेलो के कई वरिष्ठ नेताओं ने ज्वाइन की जेजेपी

बुधवार को जननायक जनता पार्टी को गुरुग्राम, रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ जिले में उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब कांग्रेस, इनेलो के कई वरिष्ठ नेताओं समेत दर्जनों मौजिज लोगों ने जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की। चंडीगढ़ स्थित जेजेपी के प्रदेश कार्यालय में डॉ. अजय सिंह चौटाला की मौजूदगी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं वर्ष 2009 में नांगल चौधरी से निर्दलीय उम्मीदवार रह चुके अभिमन्यु राव जेजेपी में शामिल हुए। अभिमन्यु ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी में ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय संयोजक के पद के अलावा राजस्थान समेत अन्य कई राज्यों में कांग्रेस में ओबीसी विभाग के प्रभारी रह चुके है। वहीं कांग्रेस को एक और झटका देते हुए कांग्रेस ओबीसी विभाग में प्रदेश महासचिव के पद पर रह चुके योगेश कुमार भी जेजेपी में शामिल हुए।

रेवाड़ी जिले से जेजेपी में शामिल होने वाले में से कोसली हलके से पूर्व पार्षद एवं पूर्व इनेलो प्रत्याशी किरणपाल यादव, रेवाड़ी बार एसोसिएशन के छह बार प्रधान रह चुके रविन्द्र यादव, वार्ड नम्बर 22 के ब्लॉक समिति मेम्बर भूपेंद्र यादव, वार्ड नम्बर 19 के ब्लॉक समिति मेम्बर राकेश यादव, पूर्व चेयरमैन ब्लॉक समिति हीरालाल, पूर्व सरपंच गोकलपुर अनिल, पूर्व सरपंच आकेड़ा वेदप्रकाश, पूर्व सरपंच करावरा मानकपुर हुकम कौर कोसली, पूर्व सरपंच गुगोढ सन्तोष देवी, पूर्व सरपंच गांव जांट रतिराम आदि है।

महेंद्रगढ़ जिले से जेजेपी में शामिल होने वाले में से नांगल चौधरी के वार्ड नंबर एक के नगर पार्षद कुलदीप, पूर्व सरपंच अकबरपुर सुभाष, सरपंच अकबरपुर कुसुमलता आदि है। वहीं गुरुग्राम जिले से सरपंच बपास हरिओम, पूर्व सरपंच गैराकी मनबीर आदि है।

सफीदों में जेजेपी को मजबूती, पूर्व निर्दलीय प्रत्याशी अपने समर्थकों सहित जेजेपी में शामिल

सफीदों हलके से 2019 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार रह चुके राजबीर शर्मा ने अपने सैकड़ों समर्थकों सहित जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की। जेजेपी के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने पार्टी में शामिल हुए राजबीर शर्मा व उनके समर्थकों को जेजेपी का पटका पहनाया और कहा कि पार्टी में उन्हें पूरा मान-सम्मान मिलेगा। सफीदों हलके से राजबीर शर्मा के साथ बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक, सरपंच व पूर्व सरपंच आदि जेजेपी के साथ आए। इस अवसर पर सरदार निशान सिंह ने कहा कि इनके शामिल होने से पार्टी को और मजबूती मिली है।

जींद जिले से संबंध रखने वाले प्रसिद्ध समाजसेवी राजबीर शर्मा ने 2019 में क्लास-1 की सरकारी नौकरी छोड़कर सफीदों विधानसभा सीट से आजाद उम्मीदवार के तौर पर पहला चुनाव लड़ा था। उन्होंने वर्ष 1985 से 2000 तक भारतीय नौसेना में बतौर जेसीओ (इंजिनियर) पद पर नौकरी की। इसके पश्चात उन्होंने 2019 तक विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय (भारत सरकार) में असिस्टेंट एक्सईन, एक्जीक्यूटिव इंजिनियर, सुपरिटेंडेंट इंजीनियर के पदों पर कार्य किया।

राजबीर शर्मा के साथ मुख्य रूप से जेजेपी में शामिल होने वालों में से सरपंच भुरान राजाराम शर्मा, पूर्व सरपंच रामनिवास सिवानामाल, पूर्व सरपंच राजेंद्र हाट, ब्राह्मण समाज के हलका प्रधान सुलतान सिंह, कैप्टन रामकरण कुंडू, भैयाराम शर्मा, रामनिवास आदि पूर्व सैनिक व सफीदों हलके के मौजिज लोग थे। इस अवसर पर पार्टी के सफीदों से हलका बलजिंद्र सरड़ा, अशोक भारद्वाज मोरखी, रामा शर्मा मुआना, कंवर पाल राणा, जेजेपी के युवा प्रदेश प्रचार सचिव अनिल कुंडू, युवा प्रदेश सचिव बीरेंद्र सेखों, संदीप आदि भी रहे।

पार्टी में शामिल हुए नेताओं ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल की कल्याणकारी नीतियों पर गठित जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की व्यवहार कुशलता व कार्यशैली से प्रभावित होकर जेजेपी के साथ जुड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा उन्हें जो जिम्मेदारियां दी जाएगी उसे वे बखूबी निभाते हुए पार्टी को और मजबूत करने का कार्य करेंगे।