Connect with us

Ambala

कांग्रेस की सरकार बनते ही बुढापा व विकलांग पैंशन होगी 5100 रूपये प्रति माह – शैली चौधरी

Published

on

सत्य खबर, नारायणगढ़ (सरिता धीमान) – कांग्रेस प्रत्याशी शैली चौधरी ने नारायणगढ़ विधानसभा के गांव खानपुर लबाणा, खेडक़ी जाटान, बाकरपुर, औखल, मिर्जापुर, अंधेरी, पतरेहड़ी, लालपुर, कंजाला, फिरोजपुर काठ, टपरियां रूलदू की, चाणसौली, बुढा खेड़ा, कल्याणा, लौटों व पुराना बैंस स्टैंड नारायणगढ़ में जनसभाओं को सम्बोधित किया। सभी गांवों में कांगे्रस प्रत्याशी शैली चौधरी व उनके पति पूर्व विधायक चौधरी राम किशन गुज्जर का ग्रामीणों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। गांव खानपुर लबाणा, पतरेहड़ी व लौटों में राज कुमार सैनी, कमल कुमार, निर्मल सिंह, प्रीत सैनी, राम कुमार सहित दर्जनों लोग बसपा व भाजपा को छोडक़र कांग्रेस में शामिल हुए जिनका शैली चौधरी व राम किशन गुज्जर ने पटका पहनाकर स्वागत किया।

शैली चौधरी ने कहा कि भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव से पहले अपने घोषणा पत्र में प्रदेश की जनता के साथ 154 वायदे किए थे लेकिन पांच वर्ष के शासनकाल में एक भी वायदा पूरा नहीं किया और अब फिर से अपने घोषणा पत्र में 250 झूठे वायदे किए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का वायदा करने वाली भाजपा के कार्यकाल में किसानों को शुगर मिल से अपनी गन्ने की फसल की पेमेंट लेने के लिए जल सत्याग्रह करना पड़ा था लेकिन पेमेंट फिर भी नहीं मिली। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ के सहारे जनता को गुमराह करने वाली पार्टी है। भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से किसान, व्यापारी, कर्मचारी, मजदूर, महिलाएं व युवा सभी परेशान हैं। लोगों ने कांग्रेस सरकार बनाने का मन बना लिया है।

पूर्व विधायक चौधरी राम किशन गुज्जर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही बुढापा व विकलांग पैंशन को 5100 रूपये कर दिया जायेगा व सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को नगरपालिका, जिला परिषद व पंचायत समिति के चुनावों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को रसोई चलाने के लिए 200 रूपये प्रति माह चूल्हा भत्ता भी दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि किसानों की शुगर मिल से गन्ने की पेमेंट को लेकर आ रही समस्या को हल करने के लिए नारायणगढ़ में सहकारी शुगर मिल खोला जायेगा ताकि किसानों को गन्ने की पेमेंट लेने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि सामान्य अस्पताल नारायणगढ़ का कायाकल्प कर चिकित्सकों के पदों को भरा जायेगा। उन्होंने कहा कि राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में बी.एड, जे.बी.टी व एम.एस.सी की कक्षाएं शुरू करवाई जायेंगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *