Connect with us

Delhi

कांग्रेस के इस पूर्व केंद्रीय मंत्री का हुआ निधन, कांग्रेस में शोक की लहर

Published

on

सत्यखबर, नई दिल्ली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस का सोमवार दोपहर 80 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्होंने मंगलुरु के येनेपोया अस्पताल में अंतिम सांस ली। फर्नांडिस को इस साल जुलाई में योग का अभ्यास करने के दौरान सिर में चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं ऑस्कर फ र्नांडिस के निधन पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, सांसद डॉ. सैय्यद नासिर हुसैन, कांग्रेस नेता अनिल के एंटनी ने शोक जताया है।

बता दें कि ऑस्कर फ र्नांडिस अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष भी रहे। वहीं डॉ.मनमोहन सिंह की पहली यूपीए सरकार में एआईसीसी महासचिव, श्रम और रोजगार मंत्रालय के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार थे। उन्होंने राजीव गांधी के संसदीय सचिव के रूप में कार्य किया।

यह भी पढ़ें:– राहुल के इस्तीफे के बाद बिखरने लगी कांग्रेस की युवा ब्रिगेड, भविष्य को लेकर भी अनिश्चितता जारी…

वह 1980 में कर्नाटक के उडुपी निर्वाचन क्षेत्र से 7वीं लोकसभा के लिए चुने गए थे। वह उसी निर्वाचन क्षेत्र से 1984, 1989, 1991 और 1996 में लोकसभा के लिए फिर से चुने गए। बाद में वह 1998 में राज्यसभा के लिए चुने गए। जबकि 2004 में उन्हें राज्यसभा के लिए फिर से चुना गया। वह 2004 से 2009 तक केंद्रीय मंत्री रहे। उन्होंने सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन, एनआरआई मामले जैसे कई विभागों को संभाला था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *