Connect with us

Delhi

कांग्रेस के ये बड़े नेता हुए बीजेपी में शामिल, जानिए नाम और वजह

Published

on

सत्यखबर, नई दिल्ली

लगाए जा रहे कयासों को विराम देते हुए आखिरकार वरिष्ठ कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हो ही गए। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की उपस्थिति में वह भाजपा में शामिल हुए हैं। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले इसे कांग्रेस में बड़ी हलचल के रूप में देखा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि भाजपा के सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने आज बुधवार सुबह ही एक ट्वीट कर जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने की ओर इशारा कर दिया था। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में कई कयास लगाए जा रहे थे। कांग्रेस के बड़े ब्राहम्ण चेहरों में से एक जितिन प्रसाद पिछले कई दिनों से पार्टी हाईकमान से नाराज थे। वह यूपी कांग्रेस के कुछ नेताओं से अपनी नाराजगी जाहिर भी कर चुके थे लेकिन फ ायदा नहीं हुआ। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की टीम से जितिन प्रसाद के रूप में एक और बेहद अहम विकेट गिरा है।

ये भी पढ़े… राकेश टिकैत ने कहा- किसान आंदोलन की जीत होगी, क्योंकि ये वैचारिक क्रांति है..

 

बता दें कि कुंवर जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश के शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस के वो युवा चेहरे हैं। जिन्होंने 2 बार लोकसभा चुनाव जीत कर मनमोहन सिंह की कैबिनेट में मानव संसाधन विकास मंत्रालय और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालय में राज्यमंत्री का दायित्व संभाला है। ऐसे में जितिन प्रसाद के भाजपा में जाने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।
जितिन प्रसाद कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शामिल हैं। एक समय पर वह कांग्रेस की टीम का अहम हिस्सा हुआ करते थे। बताया जा रहा है कि वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद पिछले कुछ दिनों से पार्टी हाईकमान से नाराज चल रहे थे। वह यूपी कांग्रेस के कुछ नेताओं से अपनी नाराजगी जाहिर भी कर चुके थे। इसके बावजूद जितिन प्रसाद की शिकायत को पार्टी हाईकमान ने नजर अंदाज कर दिया। जिससे नाराज जितिन प्रसाद ने कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का कमल का फूल स्वीकार कर लिया है।
वहीं अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कई अन्य कद्दावर कांग्रेस नेताओं के भी पार्टी छोडऩे के कयास लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि जितिन प्रसाद फिलहाल बेसक कांग्रेस से अकेले गए हों पर आने वाले दिनों में वह कोई बड़ा धमाका कर सकते हैं। जिसका इंतजार सभी को रहेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *