Connect with us

Ambala

कांग्रेस सरकार बनते ही सरकारी नौकरियों में महिलाओं को मिलेगा 33 प्रतिशत आरक्षण – शैली चौधरी

Published

on

सत्य खबर, नारायणगढ़ (सरिता धीमान) – कांग्रेस प्रत्याशी शैली चौधरी ने नारायणगढ़ विधानसभा के गांव बीबीपुर, बड़ा गांव, सलौला, तानका माजरा, पंजेटों, परैल, हांडी खेड़ा, शेर पुर, मघर पुरा, रजपुरा, धमौली माजरी, नगांवां, उपरली धमौली, भूड़ माजरी, सादिक पुर, बनौंदी व वार्ड 2 नारायणगढ़ का दौरा कर ग्रामीण जनसभाओं को सम्बोधित किया। पार्षद सुधा शर्मा व समाजसेवी नरेन्द्र देव शर्मा ने शैली चौधरी व उनके पति पूर्व विधायक राम किशन गुज्जर का जोरदार स्वागत किया। शैली चौधरी ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हल्का नारायणगढ़ की जनता ने उनके ससुर चौधरी लाल सिंह जी को 4 बार व उनके पति राम किशन गुज्जर को 2 बार चुनकर विधानसभा में भेजा जिसके लिए वे हल्के की जनता के सदैव आभारी रहेंगे।

उन्होंने लोगों से कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। पूर्व विधायक राम किशन गुज्जर ने कहा कि भाजपा के पांच वर्ष के शासनकाल में सभी वर्गों के लोग सरकार की गल्त नीतियों से परेशान हो चुके हैं। किसान, व्यापारी, कर्मचारी, मजदूर, महिलाएं व युवा सभी सरकार से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों का लाभ देने का वादा करने वाली भाजपा सरकार के समय में नारायणगढ़ शुगर मिल से अपनी गन्ने की फसल की पेमेंट लेने के लिए किसानों को पूरे पांच वर्ष तक धरने प्रदर्शन करने पड़े। राम किशन गुज्जर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही बुढापा पैंशन को 5100 रूपये कर दिया जायेगा व सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को नगरपालिका, जिला परिषद व पंचायत समिति के चुनावों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को रसोई चलाने के लिए चूल्हा भत्ता भी दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि किसानों की शुगर मिल से गन्ने की पेमेंट को लेकर आ रही समस्या को हल करने के लिए नारायणगढ़ में सहकारी शुगर मिल खोला जायेगा ताकि किसानों को गन्ने की पेमेंट लेने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि सामान्य अस्पताल नारायणगढ़ का कायाकल्प कर चिकित्सकों के पदों को भरा जायेगा। उन्होंने कहा कि राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में बी.एड, जे.बी.टी व एम.एस.सी की कक्षाएं शुरू करवाई जायेंगी।

इस अवसर पर नवीन ग्रोवर, नवनीत सिंह, रमेश बाली, कृष्ण धीमान, विक्रम धीमान, सचिन शर्मा, बंटी शर्मा, नवीन गुम्बर, समीर कालड़ा व मदन लाल शर्मा सहित भारी संख्या में लोग मौजूद थे।