Connect with us

Haryana

कालवा गांव में एसडीएम के आदेश पर दोबारा चालू हुई समर्सीबल ट्यूबवैल की खुदाई

एसडीएम ने पेयजल व्यवस्था को जांचा, लोगों को जल बचाओं का दिया संदेश सफीदों – बुधवार को कालवा गांव में सफीदों एसडीएम वीरेंद्र सांगवान के आदेश के बाद गांव में समर्सीबल ट्यूबवैल की खुदाई दोबारा से शुरू हो गई। बुधवार को एसडीएम वीरेंद्र सांगवान स्वंय कालवा गांव में पहुंचे और पैदल चलकर गांव की गलियों […]

Published

on

एसडीएम ने पेयजल व्यवस्था को जांचा, लोगों को जल बचाओं का दिया संदेश

सफीदों – बुधवार को कालवा गांव में सफीदों एसडीएम वीरेंद्र सांगवान के आदेश के बाद गांव में समर्सीबल ट्यूबवैल की खुदाई दोबारा से शुरू हो गई। बुधवार को एसडीएम वीरेंद्र सांगवान स्वंय कालवा गांव में पहुंचे और पैदल चलकर गांव की गलियों की पेयजल व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान एसडीएम ने ग्रामीणों को जल बचाओं का संदेश भी दिया ।
गौरतलब है कि मंगलवार को कालवा गांव के ही एक व्यक्ति महेंद्र कुंडू ने इस ट्यूबवैल को इस जगह पर लगाने पर एतराज जाहिर कर एसडीएम वीरेंद्र सांगवान को इस बारे में शिकायत की थी। वह व्यक्ति इस ट्यूबवैल को दूसरी जगह पर लगवाना चाहता था। जिस कारण मंगलवार को एसडीएम ने इस ट्यूबवैल की खुदाई पर रोक लगा दी थी। लेकिन जब इस बात का पता ग्रामीणों को लगा तो वे मंगलवार को ही एसडीएम कार्यालय में सैंकड़ों की तादाद में जा पहुंचे और ट्यूबवैल की खुदाई से रोक हटाने की मांग को लेकर एसडीएम सांगवान के समक्ष गाँव पहुंचकर समस्त ग्रामवासियों का पक्ष जानने की गुहार लगाईं । तब एसडीएम ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वो बुधवार को स्वंय कालवा गांव में पहुंचेंगे और गांव की पेयजल व्यवस्था को स्वंय देंखेगे।

बुधवार को सफीदों एसडीएम वीरेंद्र सांगवान, कालवा बारह के प्रधान दिलबाग कुंडू और गांव के सरपंच दलबीर कुंडू के साथ कालवा गांव में पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत शुरू की। इस दौरान सैकड़ों ग्रामीण वहां पर पहुंच चुके थे। एसडीएम के सामने मादवान पान्ने, बाल्मिकी बस्ती, प्रजापत कालोनी, कश्यप बस्ती, बंगला बस्ती व अन्य सैकड़ों ग्रामीणों ने ट्यूबवैल की खुदाई से रोक हटाने की मांग की। एसडीएम ने तुरंत पैदल ही गांव की गलियों में जाकर पेयजल व्यवस्था का मुआयना किया। एसडीएम उन गलियों में भी पहुंचे जहां पर शिकायतकर्ता ने पानी न पहुँचने की शिकायत की थी। लेकिन वहां पर एसडीएम ने स्वंय जाकर देखा शिकायतकर्ता की शिकायत गलत पायी गयी जिस पर कार्रवाई करते हुए विरेंदर सांगवान ने तुरंत ट्यूबवैल की बोरिंग शुरू करवा दी।उन्होंने कहा कि इस ट्यूबवैल की खुदाई दोबारा से शुरू होने से उन ग्रामीणों को भी पानी मिलेगा जो पहले से पेयजल सप्लाई से वंचित थे। एसडीएम द्वारा टयूबवैल की दोबारा से खुदाई शुरू करवाने के आदेश के बाद ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई।

इस मौके पर एसडीएम सांगवान ने जल बचाओं का संदेश देते हुए कहा कि पानी की बर्बादी को रोकना होगा। इस दौरान एस.डी.ओ जन स्वास्थ्य विभाग शमशेर ढांडा, कालवा तपा बारह प्रधान दिलबाग कुंडू, दिनेश रोहिल्ला, कालवा गांव के सरपंच और सैंकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *