Connect with us

Kurukshetra

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए बड़ी खबर, परीक्षा के लिए दिए ऑफलाइन और ऑनलाइन विकल्प

Published

on

सत्यखबर

पिछले कई दिनों से छात्र संगठनों की ओर से परीक्षाएं ऑनलाइन करवाए जाने की मांग को देखते हुए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने शनिवार को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में परीक्षाएं करवाने का फैसला कर लिया है। कुवि की ओर से यह फैसला लिए जाने पर छात्र संगठनों ने भी राहत की सांस ली है। कुवि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा की ओर से शनिवार को जारी आदेशों के अनुसार मार्च के पहले सप्ताह में होने वाली परीक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में ली जाएंगी। परीक्षा के लिए गठित कमेटी की ओर से जल्द ही इसके लिए गाइडलाइंस भी जारी कर दी जाएंगी।

चीन के मसले पर पीएम मोदी पर भड़के राहुल गांधी

गौरतलब है कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की ओर से नौ फरवरी को बैठक कर यूजी और पीजी कक्षाओं की ओड सेमेस्टर की परीक्षाओं को ऑफलाइन लिए जाने का फैसला लिया गया था। इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी होते ही छात्र संगठनों ने इस पर एतराज जताते हुए ऑनलाइन परीक्षाएं करवाए जाने की मांग शुरू कर दी थी। छात्र संगठनों की ओर से मांग की जा रही थी कि जब कक्षाएं ऑनलाइन लगाई गई हैं तो परीक्षा भी ऑनलाइन ही ली जाए। इसके साथ ही बस पास और आवासीय सुविधाओं की दिक्कत का मामला उठाते हुए ज्ञापन भी सौंपे गए थे।

हरियाणा और पंजाब में शुक्रवार देर रात भूकंप के झटके किए गए महसूस

छात्र हितों को लेकर लिया फैसला

कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने बताया कि यह फैसला छात्र हितों को देखते हुए लिया गया है। इसके लिए संबंधित महाविद्यालयों और छात्र संगठनों की ओर से परिवहन व आवासीय समस्याओं को उठाया गया था। इन्हीं आशंकाओं को देखते हुए कुवि ने ऑनलाइन मोड के विकल्प का भी निर्णय लिया है। अब कुवि से संबंधित विद्यार्थी अपनी सहूलियत अनुसार किसी भी विकल्प को चुनकर परीक्षा दे सकेंगे। परीक्षा विकल्प को लेकर सभी दिशा निर्देश विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जल्द अपलोड कर दिए जाएंगे।