Connect with us

Kurukshetra

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का धरोहर संग्रहालय दर्शकों के लिए पुनः खुला

Published

on

सत्यखबर,कुरुक्षेत्र 

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय परिसर में स्थित धरोहर हरियाणा संग्रहालय पुनः दर्शकों के लिए खोला गया है। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्यातिथि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने विशिष्ट अतिथियों स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतीश कुमार व श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. बलदेव धीमान की गरिमामय उपस्थिति में पारम्परिक दीप प्रज्ज्वलित कर धरोहर संग्रहालय के द्वार दर्शकों के लिए खोले गए।

कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे के किनारे पांच नए शहर बनने का कार्य हुआ तेज

इस अवसर पर धरोहर संग्रहालय की प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष प्रो. एसएस बूरा व संग्रहालय के क्यूरेटर डॉ. विवेक चावला ने संग्रहालय कर्मचारियों के साथ सभी अतिथियों का स्वागत किया। कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा सहित सभी अतिथियों ने धरोहर संग्रहालय में संग्रहित सांस्कृतिक व सामाजिक धरोहर से जुड़ी प्रत्येक वस्तु का गहन रूचि से अध्ययन किया।

धरोहर संग्रहालय के क्यूरेटर डॉ. विवेक चावला ने बताया कि गत वर्ष मार्च माह में कोरोना संक्रमण के कारण संग्रहालय में दर्शकों के आगमन पर रोक लगा दी गई थी तब से अब तक संग्रहालय दर्शकों के लिए बंद कर दिया गया था। एक लम्बे अन्तराल के पश्चात् कुलपति के आदेशानुसार पुनः धरोहर संग्रहालय को भारत सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय के द्वारा दिए गए निर्देशानुसार कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु निर्धारित सभी मानकों का पालन करते हुए व दर्शकों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए पुनः खोला गया है।

धरोहर संग्रहालय खुलने के बाद संग्रहालय में दर्शकों का उत्साह देखने वाला था। दर्शकों ने पुनः धरोहर संग्रहालय के द्वार खोलने पर हर्ष जताया व सुरक्षित इंतजामों की सराहना

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *