Connect with us

Ambala

कोरोना का हवाला देकर सेना के विभिन्न पदों की भर्ती कर दी रद्द

Published

on

सत्यखबर,अंबाला (राजकुमार शर्मा)

कोरोना का हवाला देकर अंबाला जोन के यमुनानगर और रेवाड़ी में होने वाली भारतीय सेना के विभिन्न पदों की भर्ती रद्द कर दी गई है। जिसके बाद आँखों में देश सेवा का जज्बा लेकर सेना में भर्ती होने का सपना देख रहे हजारों युवाओं का सपना अब टूटता हुआ नजर आ रहा है। भर्ती रद्द होने की सूचना मिलते ही सैंकड़ों युवा अंबाला छावनी में स्थित आर्मी के भर्ती कार्यालय पहुंचे जहाँ से उनके हाथ निराशा ही लगी। जिसके बाद युवा अंबाला के उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और उपायुक्त को शिकायत सौंपकर भर्ती करवाने की गुहार लगाई।

सरपंच एसोसिएशन ने उठाई सरकार से मांग निवर्तमान सरपंच ही रहे केयरटेकर सरपंच, ताकि ना रूके विकास

भारतीय सेना में होने वाली सैनिक जी डी और क्लर्क की भर्ती कोरोना की वजह से रद्द कर दी गई है। बता दें कि इन पदों पर होने वाली भर्ती को पहले भी कई बार कोरोना का हवाला देकर स्थगित किया गया था। ऐसे में अब 23 फरवरी से इन पदों पर भर्ती शुरू होनी थी और आज तक आवेदकों के एडमिट कार्ड जारी नहीं हुए तो सैंकड़ों की संख्या में युवा अंबाला छावनी स्थित सेना भर्ती कार्यालय पहुँच गए। जहाँ उन्हें सेना द्वारा कोरोना का हवाला देकर भर्ती रद्द किये जाने की जानकारी दी गई। जिसके बाद सेना में भर्ती होने का सपना देख रहे युवाओं को अपना सपना टूटता हुआ नजर आया , तो उन्होंने भर्ती रद्द किये जाने को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की।
युवाओं का कहना है कि पहले ही 2 साल से कोई भर्ती नहीं हुई और अब ये भर्ती होने जा रही थी , तो उसे भी कोरोना का हवाला देकर रद्द कर दिया गया। युवाओं की मानें तो इस भर्ती में बहुत से युवा ऐसे थे जिनके लिए सेना में भर्ती होने का यह अंतिम मौका था। ऐसे में हजारों युवाओं की उम्र निर्धारित आयु सीमा से ज्यादा हो जाएगी और वो भविष्य में भर्ती नहीं हो पाएंगे।
सेना के भर्ती कार्यालय में जब युवाओं की बात नहीं बनी तो सैंकड़ों युवा इकट्ठा होकर अंबाला के उपयुक्त कार्यालय पहुंचे। जहाँ पहुंचकर युवाओं ने भर्ती रद्द न करने की गुहार लगाई। युवाओं की मानें तो उन्होंने उपायुक्त को शिकायत सौंपकर अपनी मांग बताई है। युवाओं का कहना है कि वो बीते कई सालों से सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहे हैं , लेकिन अब सेना के इस फैसले से उनके सपने टूट जायेंगे।
1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: दिल्ली पुलिस की किसानों के नाम वैधानिक चेतावनी, किसानों को दिल्ली पुलिस ने ठहराया गैर कानूनी – Sa

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *