Connect with us

Faridabad

क्रिकेट अकेडमी का शुभारम्भ करने पहुंचे सीएम – कहा उनकी सरकार ने चौका लगा दिया है!

सत्यखबर फरीदाबाद ( गौरव कुमार ) – 2015 में सरकार ने जो युवा खेलनीति बनायी थी उसके अनुसार हम प्रदेश में खेलो का हब बनाना चाहते है. हमारे खिलाड़ी देश और विदेश में हमारा मान सम्मान बढ़ा रहे है. जिसके चलते सरकार बहुत जल्दी प्रदेश के 300 खिलाड़ियों को नौकरी देने जा रही है. यह […]

Published

on

सत्यखबर फरीदाबाद ( गौरव कुमार ) – 2015 में सरकार ने जो युवा खेलनीति बनायी थी उसके अनुसार हम प्रदेश में खेलो का हब बनाना चाहते है. हमारे खिलाड़ी देश और विदेश में हमारा मान सम्मान बढ़ा रहे है. जिसके चलते सरकार बहुत जल्दी प्रदेश के 300 खिलाड़ियों को नौकरी देने जा रही है. यह बयान हरियाणा के मुख्यमंत्री ने आज फरीदाबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दिया। मुख्यमंत्री आज ग्रेटर फरीदाबाद में उद्योगिक घराने स्लज हैमर कंपनी द्वारा स्थापित की गयी क्रिकेट अकेडमी का शुभारम्भ करने पहुंचे थे. जिसमे देश के तेज गेंदबाज़ो को तराशा जाएगा और उन्हें निशुल्क कोचिंग और खाने पीने और रहने की सुविधा उपलब्ध करवाई जायेगी। इस मौके पर सीएम ने कहा की चार साल पूरे होने पर सरकार ने तो चौका लगा दिया है और मैं आशा करता हूँ की इस अकेडमी के खिलाड़ी भी मैदान में चौके और छक्के लगाए। इस मौके पर केबिनेट मंत्री विपुल गोयल के अलावा जिले के तमाम विधायक और उद्योगपति भी मौजूद रहे।

दिखाई दे रहा यह नज़ारा ग्रेटर फरीदाबाद में उद्योगिक घराने स्लज हैमर कंपनी द्वारा स्थापित की गयी क्रिकेट अकेडमी का है जहाँ आज हरियाणा के मुख्यमंत्री पहुंचे और अकेडमी का शुभारम्भ किया। इस मौके पर उन्होंने आज महिलाओ के बीच होने वाले पहले टी – टवनटी क्रिकेट मैच का सिक्का उछालकर टॉस भी करवाया और महिला खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका हौसला बढ़ाया। गौरतलब है की यह अकेडमी स्लज हैमर कंपनी द्वारा बनायी गयी है जिसमे देश के तेज गेंदबाज़ो को तराशा जाएगा जिन्हे पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेट खिलाड़ी चेतन शर्मा प्रशिक्षण देंगे। इस अकेडमी में देशभर से चुने गए खिलाड़ियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा बल्कि उनके रहने , खाने , पीने और ट्रवेलिंग के तमाम खर्च अकेडमी वहन करेगी।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम ने कहा की आज हमारी सरकार ने चार साल पूरे करते हुए चौका लगा दिया है और मैं आशा करता हूँ की इस अकेडमी के खिलाड़ी भी मैदान में चौके और छक्के लगाए। उन्होंने कहा की आज प्रदेश के खिलाड़ी देश और विदेश में हमारा मान सम्मान बढ़ा रहे है। 2015 में सरकार ने जो युवा खेलनीति बनायी थी उसके अनुसार हम प्रदेश में खेलो का हब बनाना चाहते है जिसमे हमे अच्छी सफलता रही मिल रही है। प्रदेश के खिलाड़ी खेलो में अच्छी मेहनत कर रहे है और अपने आप को आगे बढ़ा रहे है। कॉमनवेल्थ और एशियन गेमों में हमारे खिलाड़ियों ने खूब मैडल जीते है। हमारे खिलाड़ी इसी तरह आगे बढ़ते रहे यह हमारी शुभकामनाये है। सीएम ने कहा की प्रदेश के 300 खिलाड़ियों को नौकरियाँ देने के लिए पॉलिसी बना दी गयी है और जल्दी ही उन खिलाड़ियों को बुलवाकर फार्मेल्टी पूरी करवाई जायेगी।

हरियाणा के चार साल पूरे होने पर एक नेशनल पेपर द्वारा आज की तारिख में बीजेपी की स्तिथि कमजोर आंके जाने के सवाल पर असहमति जतलाते हुए सीएम ने कहा की यह सब जनता के हाथ में है न की मीडिया और विपक्ष के हाथ में है. जनता हमारे कामो से संतुष्ट है। ऐसा हमारा फीडबैक है और अगला मौक़ा जनता हमे निश्चित तौर पर देने वाली है।

रोडवेज की स्ट्राइक के ऊपर बोलते हुए सीएम ने कहा की जनता को सभी सुविधाएं मिल रही है। और आज तीन हजार से जायदा बसें रोड पर चल रही है। जिसके चलते जनता को कोई तकलीफ नहीं हो रही है। जहाँ तक नयी बसों को लाने की सरकार की पॉलिसी है और जो यूनियन है वह अपने अधिकारों का उलंघन कर रही है। जबकि नयी बसों को लाने से कर्मचारियों का ही हित होगा और इसी नाते से हमने बसों को किराय पर लेकर रोडवेज को दी है जिससे रोडवेज की सेहत अच्छी होगी।

3 Comments

3 Comments

  1. Pingback: 3d printer design software

  2. Pingback: news

  3. Pingback: Reputation Management Consultants

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *