Connect with us

Haryana

गणेशोत्सव पर युवा मित्र मंडल ने लगाया मेघा रक्तदान शिविर

भगत फूल सिंह मेडीकल कालेज की टीम ने किया 81 यूनिट रक्त संग्रहण सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – वेदाचार्य दंडीस्वामी निगमबोध तीर्थ महाराज की सद्प्रेरणा से सामाजिक संस्था युवा मित्र मंडल के तत्वावधान में श्री गणेश उत्सव के उपलक्ष्य में नगर की गुरुद्वारा कालौनी स्थित श्री शिव शक्ति संकीर्तन भवन में रविवार को विशाल रक्तदान […]

Published

on

भगत फूल सिंह मेडीकल कालेज की टीम ने किया 81 यूनिट रक्त संग्रहण
सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – वेदाचार्य दंडीस्वामी निगमबोध तीर्थ महाराज की सद्प्रेरणा से सामाजिक संस्था युवा मित्र मंडल के तत्वावधान में श्री गणेश उत्सव के उपलक्ष्य में नगर की गुरुद्वारा कालौनी स्थित श्री शिव शक्ति संकीर्तन भवन में रविवार को विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस श्वििर में बतौर मुख्यातिथि पालिका प्रधान सेवाराम सैनी ने शिरकत की। वहीं विशिष्टातिथि समाजसेवी नरेश सिंह बराड़, नगर पार्षद पंकज मंगला, डा. कृष्ण भाटी व समाजसेवी श्यामलाल रहे। इस मौके पर भगत फूल सिंह मेडीकल कालेज एवं ब्लड बैंक से डा. चेतना वत्स के नेतृत्व में आई टीम ने 81 रक्तदाताओं का रक्त संग्रहण किया।

रक्तदान शिविर में आए अतिथियों ने रक्तदाताओं का बैज लगाकर, मेडल पहनाकर व प्रमाण पत्र देकर अभिनंदन किया। रक्तदान शिविर में महिलाओं ने भी रक्तदान करके अपनी भागीदारी दर्ज करवाई। अपने संबोधन में अतिथियों ने कहा कि रक्तदान करना एक पुण्य का कार्य है। रक्तदान करने से किसी जरूरतंद इंसान की जान बचाई जा सकती है। जब से यह दुनिया बनी है तबसे दान की प्रथा चली आ रही है। इस दान प्रथा में सबसे बड़ा महादान रक्तदान है। रक्तदान करना सीधे तौर पर किसी को जीवनदान देना है। बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो रक्त की कमी के वजह से अपने जीवन को त्याग देते हैं अगर उन्हें समय पर रक्त मिल जाए तो वास्तव में उनका जीवन बच सकता है और ऐसा तभी हो सकता है जब हम सब निरंतर रक्तदान करते रहेंगे।

रक्तदान करने से कई बीमह्यारियों से भी मुक्ति मिलती है और शरीर में नए रक्त का संचार होता है। इस मौके पर आयोजक संस्था के प्रतिनिधि अमित जैन, सुनील सिंगला, अमित मंगला, पुनीत गर्ग, राजू वर्मा, विनय मंगला, सोनू वर्मा, प्रवीण जैन, हरीश शर्मा, संजय गुप्ता व पं. रामवीर ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और रक्तदाताओं का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर मुख्य रूप से साधूराम बंधु, साधूराम तायल, ईश्वर शर्मा, बलवंत पांचाल, श्रवण गोयल, दीपक सिंगला, नरेश मंगला, महावीर तायल, डा. नीरज गर्ग, डा. पवन वर्मा, जेसी गुरजीत बाम्बा, विजय मंगला, महेश गर्ग, सतीश मंगला व लवली गोयल सहित काफी तादाद में लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *