Connect with us

Haryana

गरीब विधवा ने डीसी से लगाई पति के स्थान पर नियुक्ति देने की गुहार

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – सफीदों उपमंडल के गांव ढाठरथ की एक गरीब विधवा ने उपायुक्त को पत्र लिखकर उसके पति के स्थान पर सफाई कर्मचारी की नियुक्ति देने की गुहार लगाई है। उपायुक्त को लिखे पत्र में विधवा सुमिता का कहना है कि उसका पति प्रवीन गांव ढाठरथ में सफाई कर्मचारी के पद पर […]

Published

on

सत्यखबर सफीदों (महाबीर मित्तल) – सफीदों उपमंडल के गांव ढाठरथ की एक गरीब विधवा ने उपायुक्त को पत्र लिखकर उसके पति के स्थान पर सफाई कर्मचारी की नियुक्ति देने की गुहार लगाई है। उपायुक्त को लिखे पत्र में विधवा सुमिता का कहना है कि उसका पति प्रवीन गांव ढाठरथ में सफाई कर्मचारी के पद पर कार्यरत था। ड्यूटी के दौरान हार्टअटैक आने से बीत गई 6 सितंबर को उसकी मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद वह पूरी तरह से बेसहारा हो गई। परिवार का पालन पोषण करने के लिए उसने पति की जगह गांव में सफाई कर्मचारी के पद पर नियुक्ति के लिए बीडीपीओ पिल्लूखेड़ा को अर्जी दी।

बीडीपीओ ने उसे इस पद पर नियुक्ति देने का आश्वासन दिया और 20 नवंबर को बीडीपीओ ने पिल्लूखेड़ा कार्यालय में साक्षात्कार भी लिया था लेकिन इस सब के बावजूद मेरी नियुक्ति नहीं हुई और किसी अन्य व्यक्ति को इस पद पर भर्ती कर लिया गया। सुमिता का कहना है कि आज वह अपने आप को पूरी तरह से असहाय महसूस कर रही है क्योंकि आजीविका चलाने के लिए उसके पास आज कोई साधन नहीं बचा है और वे बड़ी गरीबी में अपना जीवन बसर कर रहे हैं। अगर उसे यह नियुक्ति मिल जाती तो वह अपने परिवार का पालन पोषण कर सकती थी। उसका कहना है कि उनके पास कोई जमीन-जायदाद नहीं है।

उसका पति मृतक प्रवीण ही परिवार का पालन पोषण कर रहा था लेकिन उनकी मौत के बाद घर में कोई कमाने वाला सदस्य नहीं रहा है। उसके नाबालिग बच्चे हैं और परिवार के पास कोई भी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। रहने के लिए उनके पास जर्जर अवस्था का एक मकान है जिसमें रहना बेहद बहुत मुश्किल है। सुमिता का कहना है कि वह आगे बढऩा चाहती है लेकिन उसके आगे बढऩे के सभी मार्ग बंद हैं। उसने उपायुक्त से गुहार लगाई की उसे यह नियुक्ति प्रदान की जाए ताकि वह अपने परिवार का पालन-पोषण कर सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *