Connect with us

Haryana

गुरुग्राम लोकसभा टिकट को लेकर कैप्टन अजय सिंह यादव का ब्यान! जानिए मामला

सत्यखबर नूंह मेवात ( ऐ के भगेल ) – पूर्व बिजली मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि गुरुग्राम लोकसभा का टिकट तो आलाकमान को तय करना है ,लेकिन पूर्व उम्मीदवार राव धर्मपाल को कितने वोट मिले और पूर्व सीपीएस राव दान सिंह इस इलाके के ही नहीं हैं , तो उनके दावे में […]

Published

on

सत्यखबर नूंह मेवात ( ऐ के भगेल ) – पूर्व बिजली मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि गुरुग्राम लोकसभा का टिकट तो आलाकमान को तय करना है ,लेकिन पूर्व उम्मीदवार राव धर्मपाल को कितने वोट मिले और पूर्व सीपीएस राव दान सिंह इस इलाके के ही नहीं हैं , तो उनके दावे में ही दम नहीं है। पंजाब में हुए रेल हादसे पर कैप्टन बोले कि भारत सरकार के रेल मंत्री का ब्यान ठीक नहीं आया। उनको मृतकों – घायलों के परिवार की आर्थिक मदद करनी थी । पंजाब सरकार ने तत्काल आर्थिक मदद का ऐलान किया। विधायक जयतीर्थ दहिया के नेतृत्व परिवर्तन वाले ब्यान पर पूर्व बिजली मंत्री बोले कि अशोक तंवर प्रदेशाध्यक्ष हैं और किरण चौधरी विधायक दल की नेता हैं।

जयतीर्थ क्या कहते हैं , ये कोई मायने नहीं रखता। फैसला आलाकमान को करना है। रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल पर कैप्टन बोले की यह सरकार कर्मचारियों की हितैषी नहीं है। कर्मचारियों को डराने का काम किया जा रहा है। हड़ताल तो पहले भी होती थी ,लेकिन बातचीत से हल निकल आता था। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला और सांसद दुष्यंत चौटाला के झगड़े को उनकी घरेलू बताया। इस पर उन्होंने कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी। कैप्टन ने कहा कि पांच राज्यों के जो चुनाव होने जा रहे हैं , उनमें कांग्रेस की सरकार बनेगी। मध्यप्रदेश में पार्टी के लिए काम करने के आदेश मिले हैं , वहां पार्टी को ज्यादा से ज्यादा सीटें दिलाने का काम किया जायेगा। उक्त बातें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने पिंगवा में मुबारिक मलिक द्वारा आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही ।

कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि उन्होंने सांसद बनाया तो मेवात को मेवात का हक दिलाकर रहूंगा। मेवात में ड्राईविंग लाईसेंस का नवीनीकरण बंद करके यहां के लोगों के ट्रांस्पोर्ट के काम-धंधे को बंद कर दिया है। जिससे हजारों लोगों की आजीविका संकट में पड गई है। लेकिन कांग्रेस की सरकार आने पर सभी की समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा। श्री यादव ने कहा कि कांग्रेस ने मेवात को कोटला झील, लघु सचिवालय, ईरिगेसन रेस्ट हाउस, जुडिसियल कॉमपेलक्स तो बनवा ही दिया था। इसके अलावा शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी कांग्रेस ने हसन खां मेवाती के नाम पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना भी की। तकनीकी शिक्षा के लिए पॉलिटेक्रिक तथा आईटीआई का जाल भी कांग्रेस ने मेवात में बिछाया।

मेवात के युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए आईएमटी की स्थापना भी की, लेकिन बडे अफसोस की बात है कि भाजपा ने पिछले 4 साल में आईएमटी की एक ईंट भी नही रखी। लेकिन अब समय थोड़ा ही बचा है। आप लोगों के आशीर्वाद से देश की सबसे बडी पंचायत में सांसद बनकर गया तो मेवात के रूके हुए सभी कार्यों को पूरा किया जाएगा। जिसमें रेलवे लाईन, युनिवर्सिटी और आईएमटी का निर्माण प्रमुख होगा।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *