Connect with us

Haryana

ग्राम स्वराज अभियान के तहत विधायक और सांसद का गाँव उगाड़ा में रात्रि ठहराव

बेहतरीन सुविधाओ से पूरी तरह लैस है गाँव सत्यखबर, अम्बाला (रोजी बहल) – ग्राम स्वराज अभियान के 17 वें दिन अंबाला शहर से विधायक असीम गोयल व सांसद रत्न लाल कटारिया ने शहर के उगाड़ा में रात्रि ठहराव किया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी साथ में मौजूद रहे। हरियाणा के बेहतरीन गांवो में से एक […]

Published

on

बेहतरीन सुविधाओ से पूरी तरह लैस है गाँव

सत्यखबर, अम्बाला (रोजी बहल) – ग्राम स्वराज अभियान के 17 वें दिन अंबाला शहर से विधायक असीम गोयल व सांसद रत्न लाल कटारिया ने शहर के उगाड़ा में रात्रि ठहराव किया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी साथ में मौजूद रहे। हरियाणा के बेहतरीन गांवो में से एक है उगाड़ा शहर जैसी सुविधाओ से पूरी तरह लैस है। गाँव में पक्की इंटर लाकिंग सड़के, अंडर ग्राउंड नालियां, सीसीटीव, चोराहों पर स्पीकर व्यवस्था, आर ओ प्लांट, स्ट्रीट लाइट सहित जैसी काफी सुविधाएं हैं। विधायक स सांसद ने इस दौरान पूरे गांव का भ्रमण भी किया।

अंबाला शहर विधानसभा का उगाड़ा गांव किसी स्मार्ट गांव से कम नही इसलिए इसे हरियाणा के बेहतर गांवो में से एक माना जाता है। गांव को जो ग्रांट मिली उसका सही इस्तेमाल गांव की पंचायत ने किया। जिसके कारण आज यह गांव चर्चा का विषय तो है ही वहीं यह गांव एक मिसाल देश प्रदेश के गांवो के लये बनता जा रहा है। जिसके कारण अंबाला के सांसद रत्न लाल कटारिया व अंबाला शहर विधानसभा से विधायक असीम गोयल ने यहाँ रात्रि ठहराव का फैंसला लिया। विधायक व सांसद ने गांव में रात को घूम गांव की एक एक सुविधा को जांचा व परखा।

गांव में सरपंच कार्यलय जहाँ एक माईक लगा है जिसमे बैठ गांव के सरपंच कुछ सेकेण्ड में गांव के लोगो तक अपना न्स्देश पहुंचा सकते हैं यह माईक 20 स्पीकरो से जुड़ा है। इसके साथ 100 सीसीटीवी लगाये गये हैं जो गांव के सरकारी स्कूल के कमरों में भी लगाये गये हैं। गांव में आरओ प्लांट है जिससे ठंडा व साफ़ पानी लोगो को पिने के लिए मिलता है जिसके लिए एक कैंपर के 200 रुपय महिना गांव के लोगो से लिया जाता है इससे पंचायत को आमदनी हो रही है साथ ही गांव के 3 युवको को रोजगार भी मिल रखा है। गांव की तरक्की देख सांसद रत्न लाला कटारिया इतने गद गद हैं कि उन्होंने कहा इसके बारे में सभी सांसदों को बतायेंगे और इसका वीडियो वह मोदी एप पर अपलोड करने के साथ साथ संसद में इसकी चर्चा करेंगे और राहुल गाँधी को इसके बारे में जरुर बतायेंगे। अपने चिर परचित अंदाज में कटारिया ने विकास पर ऊँगली उठाने वाले राहुल गाँधी व पूर्व मुख्यमंत्री को भी लपेटे में लिया।

विधायक असीम गोयल भी गांव के विकास कार्यो से काफी खुश है उन्होंने गांव में घूम गांव के विकास कार्यो को देखा तो कहा कि ऐसे गांव के लिए ग्रांट कोई नही रोक सकता बल्कि फालतू पैसा देता है ताकि गांव का विकास न रुक सके। विधायक ने कहा उन्हें काफी ख़ुशी है कि उनकी विधानसभा का यह गांव सभी के लिए प्रेरणा है उन्होंने गांव की पंचायत को बधाई भी दी। विधायक असीम गोयल ने कहा गावं में इंटर लाकिंग सड़के है , अंडरग्राउंड ड्रेनेज सिस्टम , एलईडी लाइट्स , CCTV जैसी सभी सुविधाएँ है। विधायक असीम गोयल ने बताया कि गांव में बन रहे स्कूल के लिए 35 लाख रूपये की स्पेशल ग्रांट भी मंजूर की गई है जिसके तहत स्कूल के लिए इन्फ्रास्टक्चर उपलब्ध करवाने का काम किया जायेगा।

विधायक असीम गोयल व सांसद रत्न लाल कटारिया ने रात्रि ठहराव के दौरान गांव में ही रात्री भोज साधारण तरीके से गांव के लोगो के बीच बैठ कर खाया। इसके बाद विधायक व सांसद ने गांव के लोगो से उनकी समस्याएँ व जरुरतो के बारे में भी जाना। गांव के सरपंच प्रतिनिधि जसविन्द्र सिंह ने बताया कि विधायक असीम गोयल के विशेष प्रयासों से उन्होने गांव में विकास कार्यों को करवाने का काम किया है। उन्होने कहा कि दो साल पहले वह 30 सरपंचों व जिला परिषद के सदस्यों सहित 45 लोग भारत के सबसे विकसित गांव पुंसरी गये थे जहां गांव में हुए विकास कार्यों से काफी प्रभावित हुए थे। उन्होने कहा कि वहीं से उन्होने प्रेरणा लेकर अपने गांव को विकसित करने का मन में संकल्प लिया था। उन्होंने कहा कि विधायक असीम गोयल के सराहनीय प्रयासों से वह अपने गांव की तस्वीर को बदलने में कामयाब हुए है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *