Connect with us

Chandigarh

छात्रों को मिले ऑनलाइन परीक्षा देने का भी विकल्प – दिग्विजय चौटाला

Published

on

चंडीगढ़12 फरवरी
छात्र संगठन इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने प्रदेश के छात्रों द्वारा की जा रही ऑनलाइन परीक्षा की मांग का समर्थन करते हुए शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर को पत्र लिखा हैं। पत्र के जरिये उन्होंने मांग की कि बिना कोरोना वैक्सीन लगाए छात्रों को एक साथ शैक्षणिक परिसरों में बुलाना सुरक्षित नहीं हैइसलिए प्रदेश के छात्रों को ऑफलाइन परीक्षाओं के साथ-साथ ऑनलाइन परीक्षा देने का भी विकल्प दिया जाए। दिग्विजय ने कहा कि उन्हें प्रदेश के छात्र वर्ग से बड़ी संख्या में पत्र प्राप्त हुए हैजिनमें छात्रों ने परीक्षाओं को ऑनलाइन माध्यम से कराए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि इनसो छात्रों की मांग का समर्थन करती है और ऑनलाइन परीक्षा देने का विकल्प प्रदेश के लाखों छात्रों के स्वास्थ्य व शिक्षा के हित में है।
https://www.youtube.com/watch?v=cmDF0u2TzXs&t=20s

इनसो अध्यक्ष ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि कोरोना संकट कि वजह से छात्रों की शिक्षा पूरी तरह प्रभावित रही और शैक्षणिक गतिविधियों को पटरी पर लाना जरूरी हैलेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि प्रदेश के छात्र पिछले करीब 11 महीने में अपने विश्वविद्यालय व महाविद्यालय परिसर में नहीं गए हैं और कक्षाएं भी ऑनलाइन माध्यम से हुई हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे माहौल में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने ऑफलाइन परीक्षाओं की तिथियां भी जारी कर दी हैजिससे प्रदेश के लाखों छात्रों में चिंता का माहौल है। दिग्विजय ने कहा कि शैक्षणिक परिसरों को खोलने की यूजीसी के दिशा निर्देशों में भी चरणबद्ध तरीके से खोलने की सिफारिश की गई है। उन्होंने कहा कि यदि परीक्षाएं पूरी तरह ऑफलाइन कराई गई तो पूरी संख्या में छात्रों को विश्वविद्यालय व कॉलेजों में बुलाया जाएगा और बिना कोरोना वैक्सीन दिए इतनी बड़ी संख्या में छात्रों को शैक्षणिक परिसरों में इकट्ठा करना बिल्कुल सुरक्षित नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि इनसो संगठन प्रदेश के छात्रों द्वारा की जा रही ऑनलाइन परीक्षा की मांग का समर्थन करती है। दिग्विजय ने शिक्षा मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि छात्रों को परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से देने का भी विकल्प देने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि ऐसा करना प्रदेश के लाखों छात्रों के स्वास्थ्य व शिक्षा के हित में है। इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने पत्र की प्रतियां हरियाणा के महामहिम राज्यपाल व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति को भी भेजी हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *