Connect with us

Haryana

जन्मदिवस अथवा खुशी का अवसर पौधारोपण करके मनाएं – मनदीप कुमार

सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – सफीदों के एस.डी.एम. मंदीप कुमार ने एक छात्र-एक पौधा मुहिम के तहत उपमंडल के सरनाखेड़ी मिडल स्कूल में त्रिवेणी लगाकर विद्यार्थियों को पर्यावरण के प्रति संदेश दिया। इस मौके पर बार एसोसिएशन के प्रधान रमेश भारद्वाज विशेष रूप से मौजूद थे। अपने संबोधन में एस.डी.एम. मंदीप कुमार ने कहा कि […]

Published

on

सत्यखबर, सफीदों (महाबीर मित्तल) – सफीदों के एस.डी.एम. मंदीप कुमार ने एक छात्र-एक पौधा मुहिम के तहत उपमंडल के सरनाखेड़ी मिडल स्कूल में त्रिवेणी लगाकर विद्यार्थियों को पर्यावरण के प्रति संदेश दिया। इस मौके पर बार एसोसिएशन के प्रधान रमेश भारद्वाज विशेष रूप से मौजूद थे। अपने संबोधन में एस.डी.एम. मंदीप कुमार ने कहा कि पौधों के बिना स्वच्छ वातावरण की कल्पना नहीं की जा सकती। वैसे तो बारिश का मौसम पौधारोपण के लिए सबसे उपयुक्त समय होता है परन्तु हम यह पुनीत कार्य कभी भी कर सकते हैं। हम सबको अपने जन्मदिवस या जीवन में किसी भी खुशी के मौके को यादगार बनाने के लिए पौधारोपण अवश्य करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पौधारोपण करना केवल प्रशासन की ही जिम्मेवारी नहीं है, बल्कि सबकी सांझी जिम्मेवारी है। प्रकृति और पर्यावरण के साथ खिलवाड़ करने का किसी को भी अधिकार नहीं है। विकास की दौड़ में पर्यावरण सरंक्षण एक चुनौती बनकर उभरा है और हर व्यक्ति को इस चुनौती का सामना करना होगा। इस मौके पर एस.डी.एम. ने विद्यालय में बच्चों व अन्य मौजिज लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *