Connect with us

Haryana

जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीवरेज डालने के काम को अधर में छोडऩे को लेकर लोगों में रोष

सत्यखबर लाडवा (संजय गर्ग) – लाडवा के वार्ड न. 6 भगतराम कांडे के पास जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा बड़ी सीवरेज पाइप लाइन डालने का काम किया गया था जो कि लगभग अब पूरा हो चुका है। परंतु विभाग द्वारा आधे काम को अधर में छोड़ देने के कारण आसपास रहने वाले लोगों में दुकानदारों को […]

Published

on

सत्यखबर लाडवा (संजय गर्ग) – लाडवा के वार्ड न. 6 भगतराम कांडे के पास जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा बड़ी सीवरेज पाइप लाइन डालने का काम किया गया था जो कि लगभग अब पूरा हो चुका है। परंतु विभाग द्वारा आधे काम को अधर में छोड़ देने के कारण आसपास रहने वाले लोगों में दुकानदारों को इस समय भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण लोगों में विभाग के खिलाफ रोष पनप रहा है।

वार्डवासी व दुकानदार महिन्द्र कुमार, अमित कुमार, विरेन्द्र, विमल कुमार, गुरपाल सिंह, दयाल सिंह, गोपाल, सचिन, महेन्द्र, रामधारी, शुभम गोयल, अमर सिंह, साहिल, माया राम ने कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा बड़ी पाइपलाइन डालने का काम किया गया था। उन्होंने जो सडक़ किनारे से जमीन को अखाड़ा था पाइप डालने के लिए पाइप तो उसमें डाल दिए हैं और बड़े मेन होल भी बना दिए हैं। परंतु उसके ऊपर सडक़ ने बनाने के कारण सीवरेज के पाइपों का गंदा पानी सडक़ों पर सुबह व शाम के समय आ जाता है। जिसके कारण उनको भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि अब यहां पर गंदे पानी पर मच्छर भी जमा होने लगे हैं जिसके कारण कभी भी कोई भयंकर बीमारी फैल सकती है। वहीं उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि विभाग द्वारा उनके घरों के बाहर बने हुए जो छोटे मेन होल थे उन्हें भी बंद कर कर बड़े मेन होलों में घरों का व दुकानों का गंदा पानी डाल दिया है। परंतु वह भी सही प्रकार से नहीं चल रहा है। जिसके कारण उन्हें भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं दुकानदारों ने कहा कि पूरा दिन मिट्टी गर्दा उडऩे के कारण उनकी दुकानदारी भी खराब हो रही है और उन्हें दमा जैसी अन्य प्रकार की बीमारियां भी लगने शुरू हो गई है।

उन्होंने जिला उपायुक्त व विभाग से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द इस काम को पूरा करवाकर सडक़ के किनारों को ठीक करवाएं ताकि त्योहारों के समय में वह अपने रोजगार को सही प्रकार से चला सके। उन्होंने कहा कि यदि विभाग ने जल्द काम को पूरा नहीं करवाया तो मजबूरन दुकानदारों व वार्डवासियों को सडक़ों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। वहीं जब इस संबंध में लाडवा जन स्वास्थ्य विभाग के जेई भूपेंद्र सिंह से फोन पर बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा जो काम करवाया गया था। वह सही है एक-दो जगह से लाइन टूटने के कारण थोड़ी दिक्कत आ गई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही उसे ठीक करवा दिया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *