Connect with us

NATIONAL

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने किये तीन आतंकी ढेर, एक जवान हुआ शहीद

Published

on

सत्य खबर

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के जदूरा इलाके में सुरक्षाबलों ने शनिवार तड़के तीन आतंकियों को मार गिराया। सेना का एक जवान शहीद हो गया। आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है। इलाके में अभी एक आतंकी के छिपे होने की आशंका है। ऐसे में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार दोपहर सुरक्षाबलों ने शोपियां के किलूरा इलाके में चार आतंकियों को मार गिराया था, जबकि एक को गिरफ्तार किया गया था।

शोपियां में गिरफ्तारी आतंकी से इनपुट मिलने की खबर

बताया जा रहा है कि शोपियां में गिरफ्तार किए गए आतंकी से मिले इनपुट के आधार पर ही शुक्रवार देर रात जदूरा में आतंकियों की तलाश शुरू की गई थी। सुरक्षाबलों के पहुंचते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए।

संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर से होगा शुरू, 72 घंटे पहले कराया जाएगा सभी सांसदों का कोरोना टेस्ट

पिछले 2 हफ्तों में कब कितने आतंकी ढेर

  • 17 और 18 अगस्त को बारामूला के करीरी इलाके में मुठभेड़ हुई थीं। इस दौरान 3 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था। इनमें लश्कर के दो कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर और उस्मान शामिल थे। हैदर बांदीपोरा हत्याओं का मुख्य साजिशकर्ता था। वह युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करता था। विदेशी आतंकी उस्मान ने भाजपा नेता वसीम बारी, उसके पिता और भाई की हत्या की थी।
  • 19 अगस्त को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो मुठभेड़ हुई थीं। इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया था। इसी दिन हंदवाड़ा के गनीपोरा में दो आतंकी मारे गए थे।
  • 28 अगस्त को शोपियां के किलूरा इलाके में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया। एक को गिरफ्तार किया गया। ये अल बद्र आतंकी संगठन से जुड़े थे। सेना ने बताया कि आतंकियों के पास से दो एके-47 और तीन पिस्टल बरामद की गई हैं। यहां पिछले 2 हफ्तों में अब तक 10 दहशतगर्द मारे गए।
1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: मध्यप्रदेश में भारी बारिश का कहर, होशंगाबाद में बाढ़, सेना और हेलिकॉप्टर बुलाए गए - Satya khabar india | Hindi News | न्

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *