Connect with us

Corona Virus

जल्द कोरोना मुक्त होगा हरियाणा! जानिए जुलाई में मिली कितनी राहत

Published

on

सत्य खबर:पानीपत।    हरियाणा के हर जिले में धीरे धीरे कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है. ऐसा लग रहा है कि कोरोना संक्रमण को लेकर हरियाणा की स्थिति सुधर रही है. प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वाले आंकड़ों में तेजी से वृद्धि दर्ज की जा रही है. जिससे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही हरियाणा को कोरोना से निजात मिल सकता है।

वहीं हरियाणा में जुलाई का महीना काफी राहत भरा रहा है. जुलाई के महीने में एक दिन में मिलने वाले कोरोना मामलों में बहोत कमी दर्ज की गई. कई जिलों में ये संख्या 10 से कम के आंकड़ों में आ गई है. तो कई जिले ऐसे हैं जहां कोरोना के मामले 5 से भी कम है. जिसके चलते ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि प्रदेश जल्द कोरोना से मुक्त होने वाला हैं।

ये भी पढ़ें:- गुरुग्राम में इमारत गिरने वाले मामले में 2 शव निकाले गए, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी…

अगर बात करें हरियाणा में एक्टिव केस की, तो प्रदेश में अप्रैल के महीने में दस से बारह हजार एक्टिव मरीज हुआ करते थे. तो वहीं प्रदेश में अब एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीज 817 हैं. प्रदेश में केवल दो ही जिले ऐसे हैं जहां एक्टिव कोरोना केस 100 से ज्यादा हैं. ये दो जिले हिसार और पानीपत हैं. हिसार जिले में 129 कोरोना एक्टिव केस हैं और पानीपत जिले में 101 कोरोना एक्टिव केस हैं।

अब बात करते है उन जिलों की जहां कोरोना के मामले बेहद कम हैं. हरियाणा में 6 जिले ऐसे हैं जहां एक्टिव केस की कुल संख्या 10 या 10 से भी कम है. नूंह जिले में सबसे कम 2 एक्टिव मामले हैं. तो वहीं फतेहाबाद में 3 एक्टिव केस हैं. यमुनानगर जिले में 6 एक्टिव केस हैं. साथ ही सोनीपत और महेंद्रगढ़ में 8-8 एक्टिव केस हैं. पलवल जिले में 10 एक्टिव केस ही बचे हैं।