Connect with us

Chandigarh

जाब अर्लट : हरियाणा पुलिस में निकली भर्ती, जानिए किस पद पर कितने उम्मीदवारों के लिए

Published

on

सत्य खबर, चण्डीगढ़।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने पुलिस विभाग के कमांडो विंग गु्रप.सी में मेल कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किये हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 जून 2021 से शुरू की जानी है। आवेदन करने की अङ्क्षतम तिथि 29 जून 2021 है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकेंगे। वहीं आयोग की वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
इस भर्ती के माध्यम से मेल कॉन्टेबल के कुल 520 रिक्त पद भरे जाने हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन के माध्यम से कटेगरी के अनुसार वैकेंसी डिटेल्स चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में शैक्षिक योग्यताए आयु सीमा व अन्य पात्रता सहित आवेदन से संबंधित विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई है।
शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 5 जुलाई 2021
इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड या संस्थान से 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास की हो। इसके अलावा, मैट्रिक या उच्च शिक्षा में हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में हो। वहीं जहां तक आयु सीमा की बात है तो सभी वर्गों के उम्मीदवारों की आयु 18 से 21 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जून 2021 के अनुसार की जाएगी। योग्यता मानदंड की डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।
उम्मीदवारों का चयन पीएमटीए पीएसटी और नॉलेज टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *