Connect with us

Rohtak

जीजेयू में चतुर्थ सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षा शुरू

Published

on

सत्यखबर, रोहतक 

बता दे की गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस में एमकॉम, एमबीए व एमएससी इकॉनोमिक्स चतुर्थ सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षा शुरू हुई। कोरोना महामारी के चलते परीक्षा के लिए गूगल प्लेटफार्म पर एक प्रोग्राम बनाया गया है। गूगल डाक्स पर तैयार इस स्वचालित प्रोग्राम में सभी विद्यार्थियों को उनके ई-मेल एड्रेस पर प्रश्नपत्र का लिक भेजा गया। सभी विद्यार्थियों को वेब कैम के सामने बैठकर परीक्षा देने के निर्देश दिए गए। परीक्षा का समय सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक रहा।

बता दे की विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार व कुलसचिव डा. अवनीश वर्मा ने बताया कि ऑनलाइन व ऑफलाइन परीक्षा का विकल्प दिया गया है। हमें खुशी है कि हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस में एमबीए, एमकॉम व एमएससी इकोनोमिक्स चतुर्थ सेमेस्टर के सभी 210 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन विकल्प चुना है। परीक्षा में उनकी उपस्थिति शत प्रतिशत रही है।

इसके साथ ही हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के निदेशक प्रो. कर्मपाल नरवाल व अधिष्ठात्री प्रो. शबनम सक्सेना ने बताया कि हमनें विभाग में कोर्डिनेटर की एक टीम का गठन किया। जिन्होंने स्वयं ही पूरा प्रोग्राम तैयार कर अन्य शिक्षकों को भी इसके बारे में प्रशिक्षण दिया। शुक्रवार को पहली परीक्षा के सभी परीक्षण सफल रहे हैं, जो कि अन्य विभागों एवं संकायों के लिए उत्साहवर्धन का कार्य करेंगे।