Connect with us

Chandigarh

जेजेपी ने चुनाव आयोग को दी शिकायत, पार्टी कार्यकर्ताओं को डरा रहा है पुलिस प्रशासन

Published

on

सत्यखबर चंडीगढ़, (ब्यूरो रिपोर्ट) – जननायक जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को शिकायत दी है कि कई जगहों पर पुलिस प्रशासन द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं को डरा धमकाकर उनपर बिना किसी तथ्य के केस दर्ज करके चुनाव को प्रभावित करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। जेजेपी ने इस मामले में चुनाव आयोग से विनिती की है कि आयोग तुरंत इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जल्द कोई उचित कार्रवाई करें। वहीं जेजेपी कार्यकर्ताओं को परेशान करने से प्रशासन को तुरंत रोका जाए।

PDF
चुनाव आयोग को लिखित में शिकायत देते हुए जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह ने बताया कि सोहना में जेजेपी उम्मीदवार रोहताश खटाना के जहां-जहां जनसभा, कार्यक्रम होते हैं, वहां पार्टी के कार्यक्रम संयोजकों व कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा डरा धमकाकर और प्रशासन द्वारा बेबुनियाद केसों के नोटिस भेजकर मतदाताओं पर दवाब डाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि इतना ही पुलिस ने बिना किसी तथ्य के 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर केस भी दर्ज किए है। इसके साथ ही जेजेपी ने पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के नाम सहित दर्ज एफआईआर और नोटिस की कॉपी आयोग की दी है।

रणधीर सिंह ने कहा कि जेजेपी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि आयोग तुरंत मामले को संज्ञान में लेते हुए अपने आब्जर्वर को भेजकर गलत केसों को दर्ज करने से पुलिस को रोके, दर्ज किए गए केसों को वापस लें और मतदाताओं को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव करने का अवसर प्रदान करे। उन्होंने कहा कि दर्ज किए गए केसों की भी आब्जर्वर जांच करें और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें।