Connect with us

Haryana

झज्जर : बेरी के सरकारी स्कूल में लगी रात्रि चौपाल

लोगो ने की सराहना, कहा जिला प्रशासन की अच्छी पहल, उपायुक्त ने मौके पर ही किया समस्याओ का समाधान सत्यखबर, झज्जर – झज्जर जिला प्रशासन ने बेरी के सरकार स्कूल में रात्रि चौपाल लगाई। झज्जर जिले के इतिहास में पहली बार जिला प्रशासन की तरफ से रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। जिला उपायुक्त सोनल […]

Published

on

लोगो ने की सराहना, कहा जिला प्रशासन की अच्छी पहल, उपायुक्त ने मौके पर ही किया समस्याओ का समाधान

सत्यखबर, झज्जर – झज्जर जिला प्रशासन ने बेरी के सरकार स्कूल में रात्रि चौपाल लगाई। झज्जर जिले के इतिहास में पहली बार जिला प्रशासन की तरफ से रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। जिला उपायुक्त सोनल गोयल के नेतृत्व में तमाम अधिकारी चौपाल में मौजूद रहे। इस दौरान जिला उपायुक्त पूरी तरह से एक्षन में नजर आई। चौपाल में बेरी सहित आस-पास के विभिन्न गांव के लोगो ने अपनी समस्याएं रखी। उपायुक्त ने मौके पर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों के माध्यम से समाधान कराया। साथ ही उपायुक्त ने रात्रि चौपाल में जिस विभाग के कर्मचारी व अधिकारी नदारद दिखाई दिए उनके खिलाफ कार्यवाही के भी आदेश जारी किए।

इतना ही नही लोगो की समस्याओं का समाधान करने में देरी करने वाले संबधित विभागो के कर्मचारी पर भी फटकार लगाई। उपायुक्त ने दो टूक कहते कहा कि किसी भी सुरत में ढील नही बरर्ती जाएगी। हम सब जनता के नुमाईदें है और जनता के काम समय पर किए जाए। इतना ही नही जिला उपायुक्त ने देर रात तक बेरी की अनाज मंडी सहित विभिन्न स्थानो का निरिक्षण भी किया और लोगो से सीधा संवाद भी किया। ग्रामीण लेागो को सरकार की योजनाओं के बारे में भी अवगत कराया गया। देर रात तक जहां लेागो की समस्या सुनी गई साथ ही सुबह होते एक ग्रामीणो को स्वच्छता का संदेश भी दिया गया। जिला उपायुक्त ने स्वयं हर वर्ग के लोगो से मिलकर जिले में स्वच्छता बनाए रखने की अपील की।

उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि जिला स्तर पर यह शुरुआत भागलपुरी गांव से की गई है। देर शाम जारी प्रशासनिक शिविर में करीब 4 दर्जन शिकायतों का पंजीकरण हो चुका था। इस अवसर पर उपायुक्त ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान्नको और अधिक सशक्त करने का आव्हान करते हुए कहा कि बेटियां सशक्त होंगी तो यह समाज की मानसिकता का भी प्रतिबिंब होगा।

उन्होंने इस अवसर पर स्कूली छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किए गए नुक्कड़ नाटक की भी सराहना की उपायुक्त ने बताया कि 2 दिन पूर्व भी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने झज्जर से लैंगिक असमानता को दूर करने की दिशा में विशेष रूप से चलाए गए अभियान जागृति की शुरुआत की है उन्होंने कहा झज्जर हर क्षेत्र में अपनी पहचान कायम कर रहा है ऐसे में सभी का दायित्व है की ढांचागत विकास के साथ-साथ सामाजिक मानसिक विकास में भी अवल हो।

भागलपुरी चौक स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को आयोजित परशासनिक शिविर में गांव भागलपुरी के लोगों ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की न केवल जानकारी ली,साथ ही योजनाओं का लाभ भी उठाया। उपायुक्त श्रीमती सोनल गोयल ने इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टालों का अवलोकन किया और जरूरत मंदो से योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविर लगाने का असली मकसद आमजन को उनके घर द्वार पर सरकारी सुविधाओं प्रदान करना है।

विद्यालय प्रांगण में बुधवार को लगभग एक दर्जन सरकारी विभागों द्वारा अपने अपने विभागों से जुड़ी योजनाओं को लेकर स्टाल लगाये गए थे। बिजली विभाग की ओर से लगाये गए स्टाल पर विभाग के अधिकारियों ने म्हारा गांव जगमग गांव की विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान गांव भगलपुरी के ग्रामीणों ने आन लाइन बिजली बिल भरे।वहीं एक दर्जन लोगों को नए बिजली कनेक्शन प्रदान किए। वही ग्रामीणो ने भी प्रशासन की इस अच्छी पहल का स्वागत किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *