Connect with us

Haryana

डबवाली की रेलवे से सम्बन्धित विभिन्न समस्याओं को लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक से मिले अमित सिहाग

Published

on

सत्यखबर

हल्का डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने आज डबवाली की रेलवे से सम्बन्धित विभिन्न समस्याओं व मांगों को लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपते हुए समाधान करने की मांग की।

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ने की राज्य स्तरीय चयन कमेटी की बैठक की अध्यक्षता

 

महाप्रबंधक को दिए गए ज्ञापन के माध्यम से विधायक ने उन्हें बताया है कि डबवाली में रेलवे लाइन शहर के बीचों बीच होने के चलते शहर दो भागों में बांटा हुआ है जिसके चलते आमजन को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। विधायक ने इन परेशानियों को दूर करने के लिए रेलवे स्टेशन पर पूराने बने फुट ओवर ब्रिज जिसे तोड़ दिया गया था, उसके पुनः निर्माण और इसके इलावा सालासर हनुमान मंदिर से नई अनाज मंडी तक एक अन्य फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग की है।
इसके अलावा विधायक अमित सिहाग ने रेलगाड़ियों के आवागमन के चलते ज्यादातर बंद रहते फाटक नंबर सी / 33 एवम् सी /34 पर अक्सर लगे जाम से निजात पाने के लिए उपरोक्त में से किसी एक फाटक पर अंडर ब्रिज बनाए जाने की मांग की है और अगर किन्ही कारणों के चलते यहां अंडर ब्रिज नही बन सकता हो तो विकल्प के तौर पर एमपी कॉलेज के पास वाली रोड पर अंडर ब्रिज बनाए जाने की मांग रखी है।विधायक की मांग पर महाप्रबंधक ने कहा कि अगर राज्य सरकार अपने खर्च पर अंडर ब्रिज बनाना चाहे तो रेलवे विभाग अपनी तरफ से एनओसी जारी कर देगा। इस पर विधायक ने कहा कि वो विधानसभा में मुख्यमंत्री के समक्ष इस मांग को रख मंज़ूर करवाने का प्रयास करेंगे।
सिहाग ने शहर में बने रेलवे के मॉल लोडिंग/अनलोडिंग स्टेशन को शहर से बाहर करने की मांग करते हुए उन्हें बताया कि अगर ये स्टेशन शहर से बाहर एफसीआई के गोदाम के पास शिफ्ट हो जाए तो इससे जहां शहरवासियों को जाम और प्रदूषण से निजात मिलेगी वहीं रेलवे को भी आर्थिक रूप से लाभ होगा और समय की भी बचत होगी। इस पर अधिकारी ने कहा कि वो इसका अवलोकन करवा इसको शिफ्ट करवाने का काम करेगें।

मौलिक अधिकारों का जहां-जहां हनन होता है, वहीं मानवाधिकारों का उल्लघंन है-एस.के.मित्तल

 

विधायक द्वारा रेलवे कॉलोनी में से गुज़र रही रोड को खोलने, रेल्वे की खाली पड़ी डिग्गियों को भर कर जगह को अन्य कार्य के लिए प्रयोग करने की मांग पर महाप्रबंधक ने हामी भरते हुए डीग्गियों को जल्द भरवाने और रास्ता खोलने के लिए स्थानीय स्तर के अधिकारीयों से बात कर जल्द रास्ता खुलवाने का विश्वास दिलाया। अमित सिहाग ने रेलवे के सरकुलेटिंग क्षेत्र में यात्रियों व आमजान की सुविधा के लिए शौचालय बनाए जाने,जिस पर उन्होंने कहा कि शौचालय केवल यात्रियों के लिए ही बनाया जा सकता है, इस पर वहां मौजूद पार्षद विनोद बंसल ने कहा कि अगर रेलवे, डबवाली नगरपरिषद को जगह मुहया करवा दे तो नगरपरिषद शौचालय बनाने से लेकर उसकी संभाल करने तक की जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं और और ऐसा होने से नजदीक पड़ते बाजार में आने वाले लोगों को भी सहूलियत मिलेगी। जिस पर अधिकारी ने सकारात्मक रुख अपनाते हुए इसे बनाने के लिए हामी भरी।विधायक ने उन्हें बताया कि उपरोक्त सभी मांगों को डबवाली नगरपरिषद में सर्वसम्मती से पास किया जा चुका है और इन मांगों के पूरा होने से डबवाली निवासियों को बहुत सहूलियत मिल सकती है
विधायक ने इसके साथ ही जोधपुर से जम्मुतवी जाने वाली गाडी संख्या 19225/19226 के डबवाली में ठहराव की मांग फिर से तथ्यों सहित उनके सामने रखी जिस पर महाप्रबंधक ने कहा कि इसका निर्णय रेलवे बोर्ड लेता है। विधायक द्वारा रखे गए तथ्यों को देखते हुए उन्होंने डीआरएम को दोबारा से रेलगाड़ी के ठहराव के लिए रिव्यू करने को कहा। महाप्रबंधक ने अबूबशहर से सीतोगुनो रोड पर बने फाटक को खुलवाने अथवा अंडर ब्रिज बनाए जाने की मांग पर कहा कि फाटक खोलने का कार्य स्थानीय प्रशासन के माध्यम से हो सकता है और अंडर ब्रिज के लिए वो सर्वे करवा लेंगे।
विधायक अमित सिहाग ने कहा कि मुलाकात में जिस प्रकार से अधिकारियों का रुख सकारात्मक रहा है उससे उम्मीद है कि डबवाली की रेलवे से सम्बन्धित विभीन्न समस्याओं का जल्द समाधान हो जाएगा।

5 Comments

5 Comments

  1. Pingback: हरियाणा में 56 HCS अधिकारियों का तबादला, नूंह और कैथल के ADC किए इधर से उधर – Satya khabar india | Hindi News | न्यूज़ इन हिं

  2. Pingback: किसान नेताओं पर बरसे दुष्यंत चौटाला, बोले- कहां चले गए, सरकार से बात क्यों नहीं करते? – Satya khabar india | Hindi Ne

  3. Pingback: सुनार की दुकान में गन पॉइंट पर दिनदहाड़े लूट, 250 ग्राम सोना, 5 किलो चांदी और नगदी लूटी फरार हुए बाइक स

  4. Pingback: पंजाब-हरियाणा ने दिल्ली के लोगों को पानी की कमी से दी राहत – Satya khabar india | Hindi News | न्यूज़ इन हिंदी | Breaking News in H

  5. Pingback: पंजाब से नवविवाहित जोड़ा किसान आंदोलन में टिकरी बॉर्डर पर पंहुचा,विवाहित जोड़े को किया सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *