Connect with us

Haryana

दलित, पिछड़ों, किसान व कमरे का रक्षा कवच बनेगा गठबंधन – लितानी

इनलो बसपा गठबंधन से जनता में जगी आशा की किरण- कृष्ण जमालपुर सत्यखबर हिसार (विनोद सैनी) – देवीलाल सदन में इनेलो व बसपा द्वारा सयुक्त रुप से प्रैस वार्ता का आयोजन किया गया। इसी दौरान दोनो पार्टीयों के नेताओं द्वारा देवी लाल सदन में बैठक का आयोजन किया जिसमें अगामी राजनीति पर नेताओं द्वारा चर्चा […]

Published

on

इनलो बसपा गठबंधन से जनता में जगी आशा की किरण- कृष्ण जमालपुर

सत्यखबर हिसार (विनोद सैनी) – देवीलाल सदन में इनेलो व बसपा द्वारा सयुक्त रुप से प्रैस वार्ता का आयोजन किया गया। इसी दौरान दोनो पार्टीयों के नेताओं द्वारा देवी लाल सदन में बैठक का आयोजन किया जिसमें अगामी राजनीति पर नेताओं द्वारा चर्चा की गई। जिसमे इनेलो के जिला अध्यक्ष अजीत लितानी ने कहा कि आज जिस प्रकार से मौजूदा भाजपा सरकार में दलितों और पिछड़ों को पग पग पर अपमानित कर रही है और किसान व कमेरे के सामने रोटी के लाले पड़े हुए है, उसी को देखते हुए इनेलो व बसपा के शीर्ष नेतृत्व ने प्रदेश की जनता के हित मे गठबंधन किया है। यह गठबंधन आने वाले समय मे प्रदेश ही नही, बल्कि देश मे एक नया इतिहास रचेगा और जनता को भाजपा के कुशासन से मुक्ति दिलाएगा।

इनेलो जिला अध्यक्ष राजेंद्र लितानी ने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल से प्रदेश की भाजपा सरकार ने हर वर्ग को अपने कुशासन से तंग व परेशान कर रखा है, यह गठबंधन सभी वर्गों के लिये विशेषकर दलित, पिछडो, किसान व कमेरे के लिए न केवल रक्षा कवच का काम करेगा बल्कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ चलाये जा रहे आंदोलन में भी कारगर साबित होगा। इनेलो नेता लितानी ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल हमेशा कमेरे वर्ग के हितों के लिये संघर्षरत रहे और उन्ही की नीतियों पर चलते हुए इनेलो सुप्रीमो औम प्रकाश चौटाला, डॉ अजय सिंह चौटाला, नेता प्रति पक्ष अभय सिंह चौटाला व युवा सांसद दुष्यंत चौटाला भी कमेरे की लड़ाई को आगे बढ़ा रहे है। कांग्रेस ने अपने राजनैतिक फायदे के लिये दलित व पिछडो का इस्तेमाल किया, जबकि दलित पिछडो के सच्चे हितेषी डॉ भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न से वंचित रखा। जब 1989 में चौधरी देवीलाल इस देश के उपप्रधानमंत्री बने तो बाबा साहब को उनका सम्मान भारत रत्न के रुप में दिलवाकर दलित व पिछडो का मान सम्मान बढ़ाया। आज जिस प्रकार से प्रदेश का भाईचारा भाजपा व कांग्रेस ने बिगाड़ कर रख दिया है, नए गठबंधन से समाज मे भाईचारा भी बढ़ेगा। गठबंधन की घोषणा मात्र से भाजपा व कांग्रेस में जो छटपटाहट है। उसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो इस गठबंधन से कितना घबराए हुए है। इनेलो विधायक रणवीर गंगवा व वेद नारंग ने इस गठबंधन को भाई बहन का पवित्र गठबंधन बताते हुए कहा कि भाई बहन का यह रिश्ता आने वाले समय मे प्रदेश की राजनीति में एक नया बदलाव लाएगा।

बसपा के प्रदेश महासचिव कृष्ण जमालपुर ने कहा कि बहन मायावती व नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने यह गठबंधन प्रदेश की जनता के हितों को ध्यान में रखते हुये किया है। जिसका इनेलो व बसपा का कार्यकर्ता ही नही बल्कि प्रदेश का आमजन भी इसकी सराहना कर रहा है। इनेलो के संस्थापक चौधरी देवीलाल व बसपा के संस्थापक दिंवगत कांसी राम जी समान विचारधारा के व्यक्ति थे और दोनों में आपसी सामंजस्य था। ये गठबंधन समान विचारधाराओं का मिलन है क्यों कि इनेलो व बसपा दोनो ही कमेरों के लिए लड़ाई लड़ रही है अब इस लड़ाई को और ताकत मिलेगी। ये गठबंधन न केवल प्रेदश बल्कि देश को भी भाजपा व कांग्रेस मुक्त बनाएगा।