Connect with us

Haryana

दलित समाज को संघर्ष के लिए कमर कसनी होगी – डॉ. प्रीतम मेहरा

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – दलित समाज को आगे बढऩे की खातिर संघर्ष के लिए कमर कसनी होगी। यह कथन हरियाणा दलित संघर्ष समिति के प्रधान डॉ. प्रीतम मेहरा ने एक बातचीत के दौरान कहे। प्रीतम मेहरा ने कहा कि वे समाज में भाईचारा बनाए रखें और छोटी-छोटी बातों पर लडऩे की बजाए प्यार- प्रेम […]

Published

on

सत्यखबर, नरवाना (सन्दीप श्योरान) – दलित समाज को आगे बढऩे की खातिर संघर्ष के लिए कमर कसनी होगी। यह कथन हरियाणा दलित संघर्ष समिति के प्रधान डॉ. प्रीतम मेहरा ने एक बातचीत के दौरान कहे। प्रीतम मेहरा ने कहा कि वे समाज में भाईचारा बनाए रखें और छोटी-छोटी बातों पर लडऩे की बजाए प्यार- प्रेम से रहना सीखें।

डॉ भीमराव अंबेडकर की बात को सांझा करते हुए उन्होंने कहा कि बाबा भीमराव अंबेडकर का कहना था कि लड़ाई लडऩी है, तो संसद में घुसने के लिए लड़ो, क्योंकि मंदिर आदि से देश का विकास नहीं होता, बल्कि शिक्षण संस्थाओं में जाकर मनुष्य तरक्की कर सकता है। भीमराव अंबेडकर के सिद्धांत शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा मंत्र है जो जीवन की सभी जरूरतों को पूरा कर सकता है। इसलिए अपने बच्चों को शिक्षित करें, समाज में भाईचारा बनाये रखें और संघर्ष के बल पर कुछ हासिल करके अपना जीवन सफल बनाएं।

1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: microsoft exchange online price

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *