Connect with us

Haryana

दशहरा पर्व बुराई पर अच्छाई का प्रतीक – कर्ण चौहान

सत्यखबर तरावड़ी (रोहित लामसर) – अर्जुन सिंह मैमोरियल सीनियर सकैंडरी स्कूल नड़ाना में विजयदशमी के उपलक्ष में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के साथ-साथ सभी स्टाफ सदस्यों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। इस दौरान स्कूल परिसर में रावण का दहन किया गया। पुतले बनाकर स्कूली बच्चों को उनके जीवन परिचय […]

Published

on

सत्यखबर तरावड़ी (रोहित लामसर) – अर्जुन सिंह मैमोरियल सीनियर सकैंडरी स्कूल नड़ाना में विजयदशमी के उपलक्ष में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के साथ-साथ सभी स्टाफ सदस्यों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। इस दौरान स्कूल परिसर में रावण का दहन किया गया। पुतले बनाकर स्कूली बच्चों को उनके जीवन परिचय से भी अवगत करवाया।

विद्यालय की प्रधानाचार्य गुरप्रीत कौर ने बताया कि दशहरा पर्व एक बहुत ही महत्तवपूर्ण हिन्दू त्यौहार हैं, जो पूरे भारत वर्ष के लोगों द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। उन्होंने बताया कि यह धार्मिक और पारंपरिक उत्सव है, जिसे हर बच्चे को जानना चाहिए। इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक कर्ण सिंह चौहान ने बताया कि दशहरे का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। विजयादशमी असत्य पर सत्य के प्रतीक के रूप में रावण मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतल का दहन किया जाता है।

दशहरे का पर्व दस प्रकार के पापों काम, क्रोध, लोभ, मोह, मद, मत्सर, अहंकार, आलस्य, हिंसा और चोरी जैसे अवगुणों को छोडऩे की प्रेरणा देता है। स्कूली बच्चों ने दशहरे पर्व को लेकर रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। इस अवसर पर प्रबंधक कर्ण सिंह चौहान, प्रधानाचार्य गुरप्रीत कौर, सुरेंद्र, कृष्ण, संजोगिता, रजनी, रिंकी, कमलेश, ज्योति, अन्नू, प्रीती व चिंकी समेत सभी स्टाफ सदस्य और बच्चे मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *