Connect with us

Delhi

दिल्ली मैट्रो ने टिकरी बॉर्डर समेत चार स्टेशन किये बन्द, बहादुरगढ के भी तीन मैट्रो स्टेशन बन्द

Published

on

सत्यखबर

हजारों लोग परेशान, नोकरी पर नही जा पाए लोग। दिल्ली पुलिस खुद कर रही है बॉर्डर भी बन्द। सड़क  मार्ग के साथ अब दिल्ली से बहादुरगढ का मैट्रो मार्ग भी हुआ बन्द। टिकरी बॉर्डर पर देर रात पुलिस ने सड़क पर लगाये लोहे के कांटे। सड़क  की खुदाई कर नुकीले बड़े-बड़े सरिए और कीलें सीमेंट में दबाई। किसान आंदोलन को बदनाम करने के लिए लोगों को परेशान करने में जुटी सरकार। वैकल्पिक रास्ते उपलब्ध करवाने की बजाय उपलब्ध रास्ते भी बन्द कर रही सरकार। टिकरी बॉर्डर पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन और धरना दे रहे हैं किसान। किसान आंदोलन के चलते सोमवार को दिल्ली मैट्रो ने टिकरी बॉर्डर समेत चार स्टेशन बंद कर दिए।

सन्नी गैंग के 8 बदमाश झज्जर पुलिस ने किए काबू, पकड़े गए सभी बदमाशों से बरामद हुए 8 हथियार

मैट्रो के इन चार स्टेशनों को आखिर बंद क्यों किया गया इस बात की अधिकारिक रूप से तो कोई पुष्टि नहीं की गई,लेकिन स्टेशन बंद होने की वजह से आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। स्टेशन बंद होने की वजह से बहादुरगढ़ से दिल्ली जाने वाले हजारों लोग जोकि नौकरी पेश के अलावा अन्य रोजगार के लिए जाते है अपनी नौकरी पर नहीं जा पाए। उधर दिल्ली पुलिस ने भी बीती रात खुद बॉर्डर करा दिए।
टिकरी बॉर्डर पर देर रात पुलिस ने सड़क पर लोहे के कांटे बिछवा दिए। यह सब कुछ किसान आंदोलन को लेकर ही किया गया। यहां बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने सड़क की कई-कई फुट खदाई करा कर बड़े-बड़े नुकीले सरिए और कीलें सीमेंट में दबवा दी ताकि कोई भी आंदोनरत किसान इन्हें पार कर दिल्ली सीमा में प्रवेश न कर सके। उधर दिल्ली पुलिस की इस कार्यवाहीं पर लोगों ने व खासकर किसानों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि किसान आंदोलन को बदनाम करने के लिए लोगों को परेशान करने में सरकार जुटी हुई है। सरकार वैकल्पिक रास्ते उपलब्ध कराने की बजाय उपलब्ध रास्ते भी बंद करा रही है जोकि गलत है। जबकि किसान टिकरी बॉर्डर पर शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे है और धरना दे रहे है।