Connect with us

Haryana

धड़ौली में कन्या के जन्म होने की खुशी में किया गया कुआं पूजन – देव

सत्यखबर, पिल्लूखेड़ा (संजय जिन्दल) – गांव धड़ौली में कन्या का जन्म होने की खुशी में कुआं पूजन किया गया। धड़ौली गांव के पिृथ्वी के घर कुछ दिन पहले उनकी पुत्रवधु मंजू पत्नी देव ने लड़की को जन्म दिया। घर के सदस्यों द्वारा लड़की पैदा होने पर खुशीयां मनाई गई और नवजात लड़की की दादी सुदेश […]

Published

on

सत्यखबर, पिल्लूखेड़ा (संजय जिन्दल) – गांव धड़ौली में कन्या का जन्म होने की खुशी में कुआं पूजन किया गया। धड़ौली गांव के पिृथ्वी के घर कुछ दिन पहले उनकी पुत्रवधु मंजू पत्नी देव ने लड़की को जन्म दिया। घर के सदस्यों द्वारा लड़की पैदा होने पर खुशीयां मनाई गई और नवजात लड़की की दादी सुदेश ने अपनी पोत्री के जन्म के करीब 10 दिन बाद अपनी पुत्रवधु मंजू का कुआं पूजन करवाया। गांव की काफी महिलाओं के साथ कन्या के जन्म की खुशी में थाली बजाकर व गीत गाकर समस्त परिवार को बधाई दी गई। नवजात कन्या की दादी सुदेश ने कहा कि हमें कन्या के रूप में देवी भगवती की प्राप्ती हुई है।

पिृथ्वी सिंह ने कहा कि बेटियां देश व समाज की शान होती हैं। जो 2-2 कुलों को रोशन करती हैं। उन्होंने कहा कि बेटियों को शिक्षित करना अति आवश्यक है। कन्या भु्रणहत्या व दहेेज प्रथा जैसी सामाजिक बुराईयों को जड़ से मिटाने के लिए हमें आगे आना होगा। इस मौके पर आंगनबाड़ी वर्कर मंजू, आशा वर्कर अनीता, ग्रामीण महिलाएं कमलेश, पतोरी देवी, कृष्णा, रीना व अन्य महिलाए मौजूद थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *